logo-image

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड कर सकती है अपनी प्लेइंग11 में बदलाव, टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है.

Updated on: 31 Jan 2024, 02:01 PM

नई दिल्ली:

India vs England 2nd Test Playing 11: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. पहले मैच में टीम इंडिया 28 रनों से हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे है. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला था. ऐसे में इस मैच में इंग्लैंड की टीम प्लेइंग11 में बदलाव के साथ नजर आ सकती है.  

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ओपनर जैक क्राउली और बेन डकेट ने तो शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग11 में मौका मिल सकता है. वहीं तीसरे नंबर पर ओली पोप का खेलना तय है. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पोप के दम पर मुकाबले को अपने नाम किया था. ओली पोप ने 196 रनों की पारी खेली थी और इंग्लैंड के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए थे. 

ऐसी हो सकती है मिडिल ऑर्डर

वहीं चौथे नंबर पर जो रूट का खेलना भी तय है. रूट बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं. पहले टेस्ट मैच में रूट के बल्ले से ज्यादा रन तो नहीं निकले, लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और 5 विकेट हासिल किए. वहीं पांचवें नंबर पर जॉनी बेयरस्टो को मौका मिल सकता है. छठे नंबर पर कप्तान बेन स्टोक्स खेलना तय हैय स्टोक्स ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 70 रन बनाए थे. विकेटकीपर की जिम्मेदारी बेन फॉक्स को मिल सकती है.

गेंदबाजी में हो सकता है बदलाव 

पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले युवा स्पिनर टॉम हार्टले ने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया था. उनके आगे कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं टिक पाया. ऐसे में उनका खेलना भी तय है. वहीं उनका साथ देने के लिए रेहान अहमद और जैक लीच को भी प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में बिना किसी तेज गेंदबाज के उतर सकती है. इंग्लैंड के हेड कोच ने इस बात के संकेत दिए हैं. मार्क वुड पहले टेस्ट मैच में कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे. ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. उनकी जगह युवा स्पिनर शोएब बशीर को शामिल किया जा सकता है. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की संभावित Playing 11: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स, टॉम हार्टली, रेहान अहमद, जैक लीच और शोएब बशीर।