logo-image

IND vs ENG : हैदराबाद में जडेजा-अश्विन और अक्षर ने बैजबॉल की निकाली हवा, पहले ही दिन 246 पर ढेर हुई इंग्लैंड

IND vs ENG : हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम तीसरे सेशन में ही सिमट गई. भारत के लिए अश्विन, जडेजा, अक्षर और बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की.

Updated on: 25 Jan 2024, 03:24 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG live : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 246 रनों पर सिमट गई है. इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 70 रनों की पारी खेली. वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 37 रन बनाए. वहीं भारत के लिए रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने अब तक सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए. जबकि अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह को 2-2 सफलता मिली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही. जैक क्रॉली और बेन डकेट ने टीम को एक अच्छी नींव सेट करके दी. दोनों ओपनर भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने आसानी से रन बना लिए थे, लेकिन जैसी ही भारतीय स्पिनर्स आए इंग्लिश बल्लेबाज बैकफूट पर चले गए. भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड की बैजबॉल को हवा में उड़ा दिया. इंग्लैंड ने 55 रनों पर पहला विकेट गंवाया और फिर विकेट गिरते गए. 

यह भी पढ़ें: Video: अक्षर पटेल की खतरनाक बॉलिंग का शिकार बने बेयरस्टो, गेंद की भनक ही नहीं लगी

अश्विन ने भारत को सफलता दिलाई. उन्होंने बेन डकेट को पवेलियन का रास्ता दिखाया. डकेट सिर्फ 39 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 35 रन बनाए. फिर बैटिंग के उतरे ओली पोप भी ज़्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. भारतीय स्पिनर्स के सामने वो भी बेबस दिखे और 11 गेंदों में सिर्फ 01 रन बनाकर चलते बने. इंग्लैंड को 55 रन पहला, 58 पर दूसरा और 60 रन पर तीसरा झटका. तीसरा विकेट जैक क्रॉली के रूप में गिरा, जिन्होंने 40 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए.

जॉनी बेयरस्टो पांचवें नंबर पर बैटिंग करने मैदान पर आए. बेयरस्टो अच्छी बैटिंग कर रहे थे, लेकिन वे ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके. उन्होंने अक्षर पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. बेयरस्टो 58 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. जिसमें 5 चौके शामिल हैं. फिर रूट 29 रन बनाकर आउट हुए. बेन फोक्स 4 रन बनाकर चलता बने. वहीं एक छोर पर स्टोक्स खड़े रहे. स्टोक्स ने 70 रनों की पारी खेलकर टीम 246 रन के स्कोर पर पहुंचाया.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : क्या होता है Hoop Test? हैदराबाद टेस्ट में 20 ओवर में ही बदला दिया गया गेंद, जानें क्या है वजह