logo-image
लोकसभा चुनाव

वर्ल्ड कप में शुभमन गिल पहला मैच खेलेंगे या नहीं? कोच द्रविड़ ने खुद दी अपडेट

Shubman Gill Health Update : टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. ऐसे में अब वह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला पहला मैच खेलेंगे या नहीं? इसपर द्रविड़ ने बड़ी अपडेट दी है...

Updated on: 06 Oct 2023, 10:10 PM

नई दिल्ली:

Shubman Gill Health Update : वर्ल्ड कप के दूसरे ही दिन टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. खबर भी ऐसी है, जिसने 12 साल बाद भारत के ट्रॉफी उठाने का सपना देख रहे तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस को हिलाकर रख दिया है. असल में, टीम के स्टार ओपनर Shubman Gill को डेंगू हो गया है. टूर्नामेंट में भारत को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. मगर, अब सवाल ये है की गिल पहले मैच में खेलेंगे या नहीं? इस मामले पर राहुल द्रविड़ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Shubman Gill को लेकर क्या बोले राहुल द्रविड़ ?

सलामी बल्लेबाज Shubman Gill की तबियत पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा अपडेट दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले चेन्नई में द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. इस दौरान जह द्रविड़ से शुभमन की फिटनेस और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने या ना खेलने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा- वह आज पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं और मेडिकल टीम दिन-प्रतिदिन निगरानी कर रही है. हम उस पर बाद में फैसला लेंगे. मेडिकल टीम ने अभी तक उन्हें बाहर नहीं किया है. हम परसों देखेंगे कि वह कैसा महसूस करता है.

शुभमन गिल के डेंगू की खबर वाकई में भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें ते शुभमन गिल ने कल यानी गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय टीम के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था. जिसके बाद उनका डेंगू का टेस्ट कराया गया. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. 

ये भी पढ़ें : कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे INDvsAFG फाइनल मैच, दांव पर गोल्ड मेडल

कमाल के फॉर्म में हैं गिल

अगर शुभमन 8 अक्टूबर तक फिट नहीं हो पाते हैं, तो उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपन करते देखा जा सकता है. शुभमन इस समय कमाल के फॉर्म में हैं. इस साल 50 ओवर फॉर्मेट में वह 1000+ रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज भी हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गिल ने मोहाली वनडे में 74 और इंदौर में 104 रन बनाए थे.