logo-image

'टीम में जगह ना मिले तो...', प्लेइंग-XI में लगातार मौके ना मिलने पर पहली बार बोले शमी

IND vs AUS : पहले वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद मोहम्मद शमी ने लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिलने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है...

Updated on: 23 Sep 2023, 02:58 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया पहला वनडे मैच भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया. इस मैच के हीरो रहे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्होंने अपने स्पेल के 10 ओवर फेंके, जिसमें 5 विकेट चटकाककर कंगारु टीम की कमर तोड़ दी. Mohammed Shami के प्रदर्शन ने एक बार फिर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के सवाल को खड़ा कर दिया है. हालांकि, इस मामले पर खुद तेज गेंदबाज ने भी प्रतिक्रिया दी और बताया की आखिर इस बारे में वह क्या सोचते हैं...

क्या बोले Mohammed Shami?

एशिया कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने Mohammed Shami को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था, बल्कि उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया था. टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की कई दिग्गजों ने आलोचना भी की थी. मगर, अब केएल राहुल की कप्तानी में जैसे ही उनके हाथ में गेंद आई, तो शमी ने अपना जलवा दिखा दिया और शानदार गेंदबाजी की. 

Mohammed Shami ने इस तरह प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिलने को लेकर कहा कि, "जब मैं लगातार प्लेइंग इलेवन में था, तब कोई ना कोई बाहर बैठा ही था, तो उसके बाहर बैठने के लिए मैं जिम्मेदार नहीं था. इसलिए अगर टीम में जगह नहीं मिलती है, तो आपको निराश नहीं होना चाहिए, क्योंकि हमारी टीम जीत रही है. यह टीम प्लान है और इस पर कायम रहना जरूरी है. आप हमेशा प्लेइंग इलेवन में नहीं रह सकते और काफी चीजें टीम कॉम्बिनेशन पर निर्भर करती हैं. अगर आप अच्छा खेल रहे हैं और अगर आपको प्लेइंग-इलेवन में जगह नहीं मिलती है तो जो खिलाड़ी खेल रहे हैं, उनका सपोर्ट करना चाहिए."

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : बारिश में धुल सकता है दूसरा वनडे, जानें कैसा रहेगा इंदौर का मौसम?

मोहम्मद शमी के शानदार हैं आंकड़े

Mohammed Shami भारतीय टीम के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके आंकड़े भी बहुत अच्छे हैं. उन्होंने 23 मुकाबलों में 31.40 के औसत से 37 विकेट चटकाए हैं. बता दें, अब एक बार फिर क्रिकेट के गलियारों में वर्ल्ड कप 2023 में शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर बहस छिड़ गई है.