logo-image

IND vs AUS : तीसरे वनडे में भी बारिश करेगी मैच का मजा खराब? कैसा रहेगा राजकोट का मौसम

IND vs AUS 3rd ODI Weather Update : राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल? जानें यहां...

Updated on: 27 Sep 2023, 12:07 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd ODI Weather Update : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 27 सितंबर यानि बुधवार को खेला जाने वाला है. मगर, अब फैंस यही दुआं कर रहे होंगे की बारिश मैच को प्रभावित ना करें और पूरे 50-50 ओवर का मैच देखने को मिले. मगर, क्या ऐसा होने वाला है... तो आइए मैच से पहले आपको बता देते हैं कैसा रहने वाला है राजकोट का मौसम...

27 सितंबर को कैसा रहेगा राजकोट का मौसम?

दूसरे मैच के बारिश के खलल के बाद अब सभी की नजरें तीसरे मैच पर टिकी हुई हैं. 27 जुलाई को राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच पर भी बारिश की मार पड़ सकती है, क्योंकि पूर्वानुमान बारिश की तरफ इशारा कर रहा है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, 27 जुलाई को राजकोट में 17% से 14% बारिश होने के चांसेस हैं.

इसके अलावा तापमान 34 से 25 डिग्री तक रह सकता है. वहीं ह्यूमिडिटी 67% से 79% रह सकती है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. हालांकि, फैंस और दोनों टीमें यही चाहेंगी की बारिश इस मैच को प्रभावित ना करे, ताकि टीमें वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच के लिए और भी अच्छी तरीके से तैयारी कर सकें. बताते चलें, इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बारिश का प्रभाव पड़ा था और ऑस्ट्रेलियाई पारी को 33 ओवर का कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे मैच की प्लेइंग-XI में 7 बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया! कौन होगा अंदर, कौन बाहर

कैसी रहेगी राजकोट की पिच?

IND vs AUS के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए थे. वहीं, अब राजकोट में होने वाले तीसरे मुकाबले में भी बल्लेबाज जमकर रनों की बारिश कर सकते हैं. असल में, सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बैटिंग के अनुकूल मानी जाती है, क्योंकि यहां सतह फ्लैट रहती है, जिससे गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है. ये कहना गलत नहीं होगा की गेंदबाजों को यहां संभलकर गेंदबाजी करनी होगी, क्योंकि ये पिच बल्लेबाजों की मददगार होगी.