logo-image

IND vs AFG : रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेंगे ये खिलाड़ी, नाम देख चौंक जाएंगे

India vs Afghanistan 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आज से आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहली में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वॉड में छह ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो रोहित की कप्तानी में पहली बार खेलते दिखाई देंगे.

Updated on: 11 Jan 2024, 11:34 AM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 1st T20I Match : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज (11 जनवरी) से होने जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. हिटमैन की 14 महीनों के बाद टी20I फॉर्मेट में वापसी हुई है.इन 14 महीनों में कई भारतीय युवा खिलाड़ियों को टी20 टीम में लगातार मौके मिले हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में 6 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो रोहित की कप्तानी में पहली बार टी20 मैच खेलेंगे.

रोहित की कप्तानी में पहली बार खेलेंगे ये युवा खिलाड़ी

अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है. इनमें से शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और मुकेश कुमार ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी तक रोहित की कप्तानी में एक भी टी20 मैच नहीं खेले हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले साल ही टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया था, लेकिन अब ये सभी युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 मैच खेलने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : मोहाली में दमदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, टेंशन में होगी अफगानिस्तान की टीम!

बतौर कप्तान रोहित के शानदार रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 51 टी20 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें से टीम इंडिया को 39 मैचों में जीत हासिल हुई है. भारत का रोहित शर्मा की कप्तानी जीत प्रतिशत 76.47 का रहा है. इन मैचों में रोहित शर्मा ने 1527 रन बनाए हैं. वह बतौर कप्तान टी20I में 2 शतक भी लगा चुके हैं. इके अलावा 10 बार उन्होंने 50 का आंकड़ा भी पार किया है. वहीं, रोहित भारत के लिए कुल 148 टी20 मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में उन्होंने 3853 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO : MS Dhoni में फिर आया जवानी वाला जोश, IPL 2024 के लिए शुरू की तैयारी, जमकर जड़े चौके-छक्के

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।