logo-image

IND vs WI: इस दिग्गज गेंदबाज ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, विंडीज की बढ़ीं धड़कनें

भारत में तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है ही जबकि उसने विदेशों में भी नंबर-1 टीम की तरह प्रदर्शन किया है. बीते साल भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी.

Updated on: 01 Aug 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

दिग्गज गेंदबाज इयान बिशप को लगता है कि जब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टेस्ट टीम बेहतरीन प्रदर्शन करती है और इसलिए आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम का पलड़ा मेजबान टीम पर भारी रहेगा. कोहली की कप्तानी वाली टीम को 3 अगस्त में विंडीज के घर में उसके खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत की टेस्ट टीम ने हाल ही में अच्छा किया है.

ये भी पढ़ें- पंजाब सरकार की लापरवाही से हरभजन को नहीं मिल रहा खेल रत्न! दिए गए जांच के आदेश

घर में तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार है ही जबकि उसने विदेशों में भी नंबर-1 टीम की तरह प्रदर्शन किया है. बीते साल भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. बिशप ने कहा, "भारत उनकी घरेलू परिस्थिति को बहुत अच्छे से जानती है. बीते कुछ वर्षों में भारत एक ऐसा पावरहाउस बन गया है जिसने विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड में पिछली गर्मियों में उन्होंने शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई थी. ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल उसके ही घर में पहली बार मात दी. इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी, लेकिन यह बताता है कि भारत विदेशों में अच्छा करने वाली टीम है."

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: पहले टेस्ट में कल आमने-सामने होंगे चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें किसका पलड़ा भारी

51 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि अगर विंडीज को भारत को मात देनी है तो उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि भारत का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है जिसमें जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं. बिशप के मुताबिक, मेजबान टीम की बल्लेबाजी रोस्टन चेज और शाई होप के जिम्मे काफी हद तक निर्भर करेगी.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रमंडल खेलों के बहिष्कार करने की अपील पर सुशील कुमार ने दिया बड़ा बयान, सरकार से की ये अपील

अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज रहे बिशप ने कहा, "वेस्टइंडीज उम्मीद करेगी कि रोस्टन चेज और शाई होप तथा बाकी के सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे और तय करेंगे कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा करेंगे, शतक लगाएंगे." भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.