logo-image

दिल्ली कैपिटल्स IPL 2024 से पहले डेविड वॉर्नर को दे सकती है बड़ा झटका, जानें क्या है वजह

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 22 मार्च से का आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. वहीं अब तक एक भी आईपीएल का खिताब नहीं जीतने वाले दिल्ली कैपिटल्स भी आगामी सीजन के लिए अपनी योजनाओं में कई बड़े फेरबदल कर रही है.

Updated on: 08 Feb 2024, 05:37 PM

नई दिल्ली:

David Warner IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो चुकी है. दुनिया की सबसे बड़े क्रिकेट लीग के आगाज होने में ज्यादा समय नहीं बचा है. 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज हो सकता है. हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.वहीं अब तक एक भी आईपीएल का खिताब नहीं जीतने वाले दिल्ली कैपिटल्स भी आगामी सीजन के लिए अपनी योजनाओं में कई बड़े फेरबदल कर रही है. आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली डेविड वॉर्नर को बड़ा झटका दे सकती है. IPL 2024 में उनसे बड़ी ज़िम्मेदारी छीनी जा सकती है. क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं.

दरअसल आईपीएल 2023 में पंत के बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर ने संभाली थी, लेकिन अब ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी होने जा रही है. क्रिकबज़ की रिपोर्ट के DC के हेड कोच रिकी पोटिंग ने दावा किया है कि ऋषभ पंत IPL 2024 में सभी मैच खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अगर पंत वापसी करते हैं तो डेविड वॉर्नर से कप्तानी छीनी जा सकती हैं और उनकी जगह पर ऋषभ पंत एक बार फिर से दिल्ली की कप्तानी करते नजर आएंगे. ऐसे में वॉर्नर की कप्तानी से पत्ता कट सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने एक-दूसरे को किया इंस्टाग्राम से अनफॉलो! सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पंत को लेकर DC के कोच रिकी पोटिंग का बयान

रिकी पोंटिंग ने पंत के लेकर कहा,  'वह गतिशील खिलाड़ी है. वह ज़ाहिर तौर पर हमारा कप्तान है. हमने पिछले सीजन उन्हें मिस किया. अगर आप पिछले 12-13 महीनों के सफर को देखते हैं, तो ये भयावह घटना थी. मैं जानता हूं कि वो बहुत लकी महसूस करता होगा कि वो बच गया और इसे फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिला. अगर पंत टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं तो डेविड वार्नर कप्तान बने रहेंगे.' पोटिंग की बातों से साफ हो गया कि अगर पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली की कप्तानी करेंगे तो डेविड वॉर्नर की कप्तानी से छुट्टी हो जाएगी. लेकिन अगर पंत बस कुछ ही मैच खेलते हैं तो उनकी जगह वॉर्नर ही की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

30 दिसंबर, 2022 को पंत भीषण कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिसके बाद से अब तक वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. लेकिन अब आईपीएल 2024 से उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है.