logo-image
लोकसभा चुनाव

भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा क्या किया, जिसकी चारों तरफ हो रही है तारीफ

टीम इंडिया से बाहर चल रहे Bhuvneshwar Kumar का नाम इस वक्त चर्चा में आ गया है. असल में भुवी ने आश्रम को 10 लाख रुपये दान किए हैं, जो बच्चों की पढ़ाई पर खर्च किए जाएंगे.

Updated on: 01 Jul 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे वक्त से बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जो फैंस का दिल जीत लेगी. भुवी ने गुरुकुल आश्रम को 10 लाख रुपये दान किए हैं. हालांकि, इस बात की कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है, मगर मीडिया के हवाले से ये खबर इस वक्त क्रिकेट के गलियारों में घूम रही है. बता दें, भुवनेश्वर IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आए थे. इसके बाद से वह एक्शन से बाहर हैं. 

भुवनेश्वर ने दान किए 10 लाख

भुवनेश्वर कुमार ने नेक काम के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. खबरों की मानें, तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने गुरुकुल आश्रम को 10 लाख रुपये दान किए हैं. उन्होंने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिए ये पैसे आश्रम को डोनेट किए हैं. मगर, अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें, इससे पहले भी भुवी ने अच्छे कामों के लिए दान किए हैं.

ये भी पढ़ें : 4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं Virat Kohli, जानिए ऐसा क्या है उसमें खास

Bhuvneshwar Kumar की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar का अब राष्ट्रीय टीम में वापसी करना मुश्किल दिख रहा है. क्योंकि सिलेक्टर्स युवा गेंदबाजों को मौका देकर भविष्य के लिए तैयार करने को देख रहे हैं. भुवी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के साथ खेला था. इसके बाद से उन्हें अंतराष्ट्रीय मैचों में मौका नहीं मिल सका है. वहीं उन्होंने IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की 14 मैचों में 26.56 के औसत से 16 विकेट अपने नाम किए. इंटरनेशनल आंकड़ों पर गौर करें, तो तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 21 टेस्ट में 63, 121 एकदिवसीय मैचों में 141 और 87 T20I मैचों में 90 विकेट अपने नाम किए हैं.  

ये भी पढ़ें : धोनी-विराट नहीं, ये है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, नाम जान चौक जाएंगे आप