logo-image

BAN vs ZIM: वनडे क्रिकेट में 7 हजार रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने तमीम इकबाल

तमीम इकबाल द्वारा खेली गई 158 रनों की पारी उनका सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले तमीम का सर्वाधिक स्कोर 154 रन था.

Updated on: 03 Mar 2020, 10:06 PM

सिल्हट:

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 4 रनों से हरा दिया. सिलहट स्टेडियम में खेले गए इस हाई-वोल्टेज मैच में बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल 7000 वनडे रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर भी बन गए हैं. करीब 9 महीने के बाद अपना पहला वनडे मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरे तमीम इकबाल ने मंगलवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए इस मैच में 158 रनों की शानदार पारी खेली.

ये भी पढ़ें- BAN vs ZIM: तमीम इकबाल का रिकॉर्ड शतक, बांग्लादेश ने रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे को 4 रन से हराया

तमीम इकबाल ने बनाया अपना सर्वाधिक स्कोर
तमीम इकबाल द्वारा खेली गई 158 रनों की पारी उनका सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले तमीम का सर्वाधिक स्कोर 154 रन था, जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ ही साल 2009 में बनाया था. तमीम ने 2019 के मध्य में क्रिकेट से ब्रेक लिया था. तमीम ने वनडे क्रिकेट के साथ-साथ फार्म में वापसी करते हुए 136 गेंदों का सामना किया और अपनी बेहतरीन पारी में 20 चौके तथा तीन छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें- साल के अंत तक के लिए स्थगित हो सकते हैं टोक्यो ओलम्पिक: जापान मंत्री

जुलाई 2018 के बाद तमीम ने लगाया पहला शतक
तमीम ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक वनडे शतक लगाए हैं लेकिन जुलाई 2018 के बाद से उनके बल्ले से कोई शतक नहीं निकल सका था. तमीम ने हालांकि 2020 में टी-20 मैच खेले थे. तमीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी में 39 और 65 रनों की पारियां खेली थीं. इसके बाद तमीम ने प्रथम श्रेणी मैच में 334 रनों की पारी खेली थी. यह इस फारमेट में किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज का श्रेष्ठ स्कोर है.