logo-image

Asian Games 2023: BCCI के प्लान से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, मुश्किल है टीम में वापसी!

Asian Games 2023: बीसीसीआई की प्लानिंग से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लगभग बाहर हो चुके हैं. एशियन गेम्स में प्लेयर को जगह नहीं मिली है.

Updated on: 15 Jul 2023, 02:06 PM

नई दिल्ली:

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने एशियन गेम्स के लिए पुरुष और महिला टीमों का ऐलान कर दिया है. एशियन गेम्स सितंबर-अक्टूबर में चीन में होंगे, जो कि 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच होने हैं. हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मद्देनजर बीसीसीआई ने इन एशियन गेम्स के लिए अपनी बी टीम को भेजने का प्लान बनाया है. कल हुए टीम के ऐलान में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने 3 साल पहले भारत के लिए कोई मैच खेला था और अब इस टीम का हिस्सा बन गया है. नाम है शिवम दुबे. वहीं एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे बीसीसीआई ने B टीम के लायक भी नहीं समझा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 'गाली देंगे रोहित भाई', ईशान किशन ने शुभमन गिल को किया सतर्क

पृथ्वी शॉ के लिए बंद हुए टीम के दरवाजे!

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो है पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw). पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए साल 2021 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था. उसके बाद से लगातार पृथ्वी शॉ टीम से बाहर चल रहे हैं. उम्मीद थी कि बीसीसीआई पृथ्वी शॉ को एक आखिरी मौका जरूर देगी. पर एशियन गेम्स में पृथ्वी शॉ को नजरअंदाज कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: ICC Equal Prize Money: महिलाओं को लेकर आईसीसी का ऐतिहासिक फैसला, अब पुरुषों की करेंगी बराबरी

दलीप ट्रॉफी में लगाया है शानदार अर्धशतक

पृथ्वी शॉ ((Prithvi Shaw)) की फॉर्म की बात करें तो लगातार खराब पृथ्वी शॉ से ये खिलाड़ी जूझ रहा है. आईपीएल 2023 में भी कुछ खास कमाल नहीं कर सका. लग रहा है कि पृथ्वी शॉ का करियर अब लगभग खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है. जुलाई 2021 में पृथ्वी शॉ आखिरी टेस्ट मुकाबला खेले थे. हालांकि पृथ्वी शॉ ((Prithvi Shaw)) ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में शानदार अर्धशतक लगाया है. पर लग रहा है कि बीसीसीआई अभी किसी जल्दबाजी में नहीं है.