logo-image
लोकसभा चुनाव

Asia Cup 2022: 'आप ओवररिएक्ट कर रहे हैं...', हार पर बोले राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ का कहना है कि उनका काम सिर्फ कप्तान और टीम को सपोर्ट करना है. टीम में अनुभवी खिलाड़ी जानते हैं कि मैदान पर क्या फैसले लेने हैं. उस वक्त कप्तान और उपकप्तान के ऊपर पूरी जिम्मेदारी होती है

Updated on: 09 Sep 2022, 05:52 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत ने एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने का भी सपना गंवा दिया. बड़े प्लैटफॉर्म पर टीम का प्रदर्शन लगातार खराब रहा है. ऐसे में फैंस टीम और कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना भी कर रहे हैं. टीम इंडिया के हैड कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप 2022 में भारत का सफर खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे और आलोचकों को जवाब दिया. राहुल द्रविड़ का कहना है कि उनका काम सिर्फ कप्तान और टीम को सपोर्ट करना है. टीम में अनुभवी खिलाड़ी जानते हैं कि मैदान पर क्या फैसले लेने हैं. उस वक्त कप्तान और उपकप्तान के ऊपर पूरी जिम्मेदारी होती है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: फॉर्म में विराट, लेकिन चोटिल गेंदबाजों से कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप?

राहुल द्रविड़ ने कहा कि ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी शांत है. हमने एशिया कप में शुरुआती दो मुकाबले जीते थे जिसका मतलब ये नहीं है कि टीम बढ़िया है और वहीं दो लगातार मुकाबले हारने का मतलब ये नहीं कि टीम बुरी है. टीम के अंदर माहौल काफी बढ़िया है और हम इसे बिगाड़ना नहीं चाहते. टी-20 विश्व कप के लिए टीम तैयारी कर रही है. जिसे जीतने की पूरी कोशिश है. आप लोग बस ओवररिएक्ट कर रहें हैं, टीम बुरी नहीं है.  

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : कोहली के शतक के बाद अब T20 विश्व कप होगा अपना!

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 में भारत का सफर कुछ खास नहीं रहा. भारत ने ग्रुप स्टेज में लगातार दो मुकाबले जीतने के बाद सुपर फोर राउंड में लगातार दो मुकाबले गंवा दिए. इसके बाद भारत ने अफगानिस्तान को मात दी, हालांकि तब तक भारत फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी.

क्या एशिया कप में चुनी जा सकती थी बहतर टीम?
राहुल द्रविड़ और टीम सिलेक्टर्स पर भी फैंस सवाल उठा रहे हैं कि एशिया कप में भारत ने अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देकर ज्यादा प्रयोग किए. दिनेश कार्तिक जैसे एक्सपीरिएंस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक गेंद खेलने को मिली. इसके अलावा टीम कॉम्बिनेशन पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.