logo-image

Asia Cup से पहले पाकिस्तान के इन 2 गेंदबाजों ने श्रीलंका में मचाया गदर, रोहित-कोहली को रहना होगा सावधान

Asia Cup 2023 : एशिया कप से पहले पाकिस्तान टीम के गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी की है.

Updated on: 22 Aug 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पहले श्रीलंका में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज हम्बनटोटा में खेला गया इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 142 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम महज 59 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने खतरनाक गेंदबाजी की. रऊफ ने 6.2 ओवर में 18 रन देकर 5 खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)  ने 4 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट झटके. 

अफगानिस्तान के सामने मुकाबला जीतने के लिए 202 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी अफगान टीम 19.2 ओवर में महज 59 रनों पर सिमट गई. इस तरह बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup में नहीं चुना गया ये गेंदबाज, अब क्या ले लेगा संन्यास? 33 की उम्र में नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में मौका

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में भारत अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत और पाक (India vs Pakistan) के बीच यह मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को पाकिस्तान के दो स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी से सावधान रहना होगा. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 में Haris Rauf ने भारतीय बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया था. उनके सामने Team India के बल्लेबाज रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे.

हारिस रऊफ ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने हारिस रऊफ के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया था. वहीं शाहीन अफरीदी भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर चुके हैं. ऐसे में Asia Cup में भारतीय बल्लेबाजों को इन दो गेंदबाजों से सावधान रहना होगा. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : 'Virat Kohli उन्हें देख..', हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी पर अजीत अगरकर का दिलचस्प जवाब