logo-image

IND vs SL: आज मिलेगा एशिया कप का विजेता, भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी भिड़ंत

IND vs SL Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका के बीच में आज एशिया कप 2023 में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला प्रेमदास स्टेडियम पर होगा.

Updated on: 17 Sep 2023, 10:57 AM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका के बीच में आज एशिया कप 2023 में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला प्रेमदास स्टेडियम पर होगा. उम्मीद है कड़ी टक्कर दोनों टीमों में देखने को मिल सकती है, क्योंकि दोनों ही टीमें अपने सुपर-4 के ग्रुप में टॉप पर रही थीं. इस टूर्नामेंट की बात करें तो भारत 2018 में आखिरी एशिया कप जीतने में सफल हुआ था, वहीं श्रीलंका ने पिछले साल एशिया कप को अपने नाम किया था. इसलिए श्रीलंका अपने खिताब को बचाने के लिए भी आज मैदान पर उतरेगा.

ये हैं दोनों टीमों की ताकत

भारतीय टीम शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश कर रही है. पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं कुलदीप यादव बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं. अब तक इस एशिया कप 2023 में 9 विकेट झटक चुके हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी में अपना जलवा बिखेर रहे हैं. श्रीलंका की बात करें तो श्रीलंका अपने घरेलू मैदान पर ये मुकाबला खेल रही है तो उसका फायदा कहीं ना कहीं टीम को हो सकता है. वहीं श्रीलंका के स्पिनर असलंका और वेललागे अपनी स्पिन के जरिए बड़े-बड़े बल्लेबाजों को छका रहे हैं.

ताकत के साथ ये हैं कमजोरियां

हालांकि कुछ कमजोरियां भी दोनों टीमों की सामने निकल कर आई हैं. जिसमें भारतीय टीम की बात करें तो ये बड़े मौकों पर पिछले कुछ समय में फेल होते नजर आ रहे हैं. वहीं भारतीय टीम के बड़े-बड़े बल्लेबाज स्पिनर के सामने एशिया कप 2023 में संघर्ष कर रहे हैं. हाल ही में अक्षर पटेल भी इस फाइनल मुकाबले से बाहर हो चुके हैं जो की टीम इंडिया के लिए समस्या बन सकती है. वहीं श्रीलंका की बात करें तो टीम की बल्लेबाजी में कमजोरी सभी के सामने निकल कर आई है. श्रीलंका भी अपने खिलाड़ियों के चोट की वजह से संकट में है. अब देखने वाली बात होती है कि कौन सी टीम आज बाजी मार ले जाती है.