logo-image

IND vs PAK : रिजर्व डे पर खेला जाएगा अब भारत और पाकिस्तान का मैच, जानें Reserve Day के सभी नियम

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मुकाबला बारिश की वजह से आज के दिन का रद्द कर दिया गया है. अब मैच रिजर्व-डे 10 सितंबर को यह मैच खेला जाएगा.

Updated on: 11 Sep 2023, 12:01 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Reserve Day :  एशिया कप सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा मुकाबला बारिश की वजह से रिजर्व डे पर चला गया है. अब यह मैच पूरे 50 ओवर का कल यानी कि सोमवार (11 सितंबर) को खेला जाएगा. दरअसल कोलंबो में भारत बनाम पाकिस्तान मैच शुरू होने से पहले मौसम साफ था. लेकिन टीम इंडिया की लगभग आधी पारी खत्म होने के बाद बारिश शुरू हो गई. इससे पहले Asia Cup के ग्रुप स्टेज में खेला गया भारत और पाकिस्तान का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था. वहीं भारत बनाम नेपाल का रिजल्ट भी मैच भी डकवर्थ लुईस नियम से निकला था. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : एशिया कप में बारिश किरकिरा कर रही मैच का मजा, भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर जमकर बन रहे हैं मीम्स

IND vs PAK Reserve Day 

अब भारत और पाकिस्तान का मैच कल पूरे 50 ओवर का खेला जाएगा. कल भारत 24.1 ओवर से खेलना शुरू करेगा. अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबले का रिजल्ट नहीं आ सका तो इसे रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमों को आधे-आधे अंक मिलेंगे. एशिया कप 2023 के सुपर 4 के अन्य मैचों को रिजर्व डे नहीं दिया गया है. सिर्फ भारत और पाकिस्तान के मुकाबले और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल 58 रन और रोहित शर्मा 56 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की वजह से रुका, इसी बीच फखर जमान ने ऐसा कर जीत लिया फैंस का दिल