logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK Dream 11 Prediction : भारत बनाम पाकिस्तान मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए अपना बेस्ट ड्रीम 11 टीम

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को पल्लेकेले में महामुकाबला खेला जाएगा. फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंजतार कर रहे हैं. दोनों टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो फिर हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलता है.

Updated on: 31 Aug 2023, 08:37 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Dream 11 Prediction : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें पल्लेकेले में आमने-सामने होंगी.  फैंस इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दोनों टीमें जब भी आमने-सामने होती है तो फिर हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलता है. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथ में होगी. वहीं पाकिस्तान की कप्तानी की जिम्मेदारी बाबर आजम संभालेंगे. पाकिस्तान Asia Cup के पहले मुकाबले में नेपाल को करारी शिकस्त देकर आ रहा है. ऐसे में उनके मनोबल काफी हाई होगा. वहीं टीम इंडिया पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने उतरेगी. आइए जानते हैं कि इस मैच में से किन-किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम 11 टीम बना सकते हैं.

एशिया कप के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पारी के पहले ही ओवर में नई गेंद से 2 विकेट चटकाए थे. शादाब खान (Shadab Khan) ने 4 विकेट, हारिस रउफ (Haris Rauf) ने 2 विकेट चटकाए थे. वहीं बल्लेबाजी में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा.  Babar Azam ने 131 गेंदों में 151 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं इफ्तिखार अहमद ने 71 गेंदों में नाबाद 109 रन बनाए. ऐसे में ये खिलाड़ी धमाल मचा सकते हैं और आपको ज्यादा प्वाइंट दिला सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पल्लेकेले में रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह के आंकड़े देख पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश!

भारत की बात करें तो हाल में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में वह भी नई गेंद से धमाल मचा सकते हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) पर सबकी नजरें रहेंगी. ये खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और आपको ज्यादा प्वाइंट दिला सकते हैं. 

भारत बनाम पाकिस्तान ड्रीम 11 प्रैडिक्शन (IND vs PAK Dream 11 Prediction) 

कप्तान -  विराट कोहली

उप कप्तान - शाहीन अफरीदी

विकेटकीपर - मोहम्मद रिजवान, ईशान किशन

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, इफ्तिखार अहमद

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज - हारिस राउफ, जसप्रीत बुमराह, शादाब खान

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ.

भारत बनाम पाकिस्तान वेदर रिपोर्ट

इस मुकाबले में न सिर्फ बारिश बल्कि बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दिन कैंडी में करीब 80 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है. वहीं दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री के करीब रह सकता है. इसके अलावा दिन में हवा करीब 10 से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. 

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिल सकती है. इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग और उछाल मिलती है. ऐसे में मैच के शुरुआती ओवर्स में सलामी बल्लेबाजों को सम्भल कर खेलना होगा. इस पिच पर जैसे जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा. वहीं स्पिनर्स को भी मिडिल ओवर्स में मदद मिल सकती है.