logo-image

मोदी कैबिनेट में फेरबदल की संभावना, नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

 माना जा रहा है कि दक्षिण भारत के मलयालम सुपरस्टार सुरेश गोपी को मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है.पीएम आवास पर चली पांच घंटों की मैराथन बैठक में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं.

Updated on: 29 Jun 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

इसी साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी कैबिनेट में फेरबदल के संकेत मिलने लगे हैं. बुधवार को कैबिनेट की हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि जल्द ही कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल किया जाएगा. हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि कैबिनेट में किस-किस को जगह मिल सकती है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और उन राज्यों के वरिष्ठ नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. माना जा रहा है कि दक्षिण भारत के मलयालम सुपरस्टार सुरेश गोपी को मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है. पीएम आवास पर चली पांच घंटों की मैराथन बैठक में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं. सुरेश गोपी केरल के त्रिशुर लोकसभा क्षेत्र से आते हैं. 2014 में जब मोदी सरकार सत्ता में आई थी. उस वक्त भी सुरेश गोपी को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया था. हालांकि, बाद में उन्हें राज्यसभा भेज दिया गया था. ऐसे में इसकी संभावना तेज हो गई है कि इस बार सुरेश गोपी को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. 

गौरतलब है कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद यानी चार साल में अभी तक मोदी कैबिनेट में सिर्फ एक बार फेरबदल हुआ है. सूत्रों की मानें तो कैबिनेट में लंबे समय से जो मंत्री बने हुए हैं, उन्हें जल्द ही संगठन में नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं, संगठन में जो काफी समय से काम कर रहे हैं उन्हें मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: मणिपुर दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, पीड़ितों से मुलाकात करने से पहले पुलिस ने रोका

मॉनसून सत्र से पहले मंत्रिमंडल में विस्तार

सत्ता के गलियारों में ऐसी अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऐसे इसलिए कि ये लोग समय से मंत्रिमंडल में बने हुए हैं. मंत्रिमंडल में विस्तार संभवत: अगले महीने से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र से पहले ही किया जा सकता है. 17 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शूरू होने वाला है. इससे पहले ही कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है.