एक घंटे बाद भी कर सकते हैं व्हाट्सएप पर मैसेज डिलीट, आया नया अपडेट

  |   Updated On : March 13, 2018 02:34 PM

नई दिल्ली :  

इस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप से मैसेज डिलीट करने के फीचर में एक नया बदलाव आया है। व्हाट्सएप ने अक्टूबर में अपना नया 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर अपडेट किया था। जो आपको सात मिनट तक मैसेज को डिलीट करने का विकल्प देता है।

व्हाट्सऐप को ट्रैक करने वाले wabetainfo के मुताबिक अब इसकी समय सीमा बढ़ा कर 1 घंटा 8 मिनट और 16 सेकेंड कर दी गई है। इस ट्वीटर अकाउंट ने कहा गया है, 'iOS के लिए दिए गए व्हाट्सऐप के वर्जन 2.18.31 में बग फिक्स का अपडेट है।'

अगर आप भी इस फीचर का फायदा उठाना चाहते हैं तो पहले आपको व्हाट्सऐप बीटा टेस्टर के लिए पंजीकृत करना होगा, क्योंकि यह फीचर फ़िलहाल बीटा वर्जन के लिए ही काम करता है।

'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर के तहत आप अपने भेजे किसी भी मेसेज को दूसरों के फोन से भेजने के 7 मिनट के अंदर-अंदर डिलीट कर सकेंगे। 

इस फीचर में समस्या यह है कि आप अगर मेसेज डिलीट करते हैं, तो रिसीव करने वाले के चैट बॉक्स में लिखा दिखेगा 'This message was deleted'और उस व्यक्ति की चैट सबसे ऊपर आ जाएगी, जैसे नया मेसेज आने पर आ जाती है। यानी, आप सिर्फ वह मिटा सकते हैं जो आपने लिखा था। लेकिन, सामने वाला यह तो जान ही जाएगा कि आपने कुछ-न-कुछ लिखा था।

इसे भी पढ़ें: इंजन में खराबी, इंडिगो और गो एयर ने रद्द किए 65 फ्लाइट्स

RELATED TAG: Whatsapp News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो