logo-image

आ गया WhatsApp का नया फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा फायदा

इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक बेहद अहम नया फीचर लेकर आया है। मेसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप का नया फीचर बीटा वर्जन के लिए है।

Updated on: 10 Jan 2018, 09:38 AM

नई दिल्ली:

इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक बेहद अहम नया फीचर लेकर आया है। मेसेजिंग ऐप व्हॉट्सऐप का नया फीचर बीटा वर्जन के लिए है।

इस फीचर से यूज़र कॉल पर होने के बावजूद वीडीयो कॉल या वॉयस कॉल पर स्विच कर सकेंगे।

WABetaInfo के मुताबिक, ये फीचर फिलहाल एंड्रॉयड बीटा 2.18.4 वर्जन के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को कॉल स्क्रीन पर मौजूद क्विक स्विच बटन पर टैप करना होगा, जिससे वॉयल कॉल से वीडियो कॉल और वीडियो कॉल से वॉयस कॉल में स्विच किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: ग्वालियर: टैक्स- फ्री करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को 1000 सेनेटरी नैपकीन भेजेंगी महिलाएं

कैसे करेगा इस्तेमाल

आप जब व्हॉट्सऐप वॉयस कॉल पर होते हैं और आप वॉयस से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा चाहकर भी नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आप लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप कालिंग स्क्रीन पर क्विक स्विच बटन को प्रेस कर सकते हैं। बटन प्रेस करने से दूसरी तरफ बात कर रहे व्यक्ति के पास पॉप-अप जाएगा, जिस पर लिखा होगा - you’re requesting a video call

अगर वह व्यक्ति आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता है तो आपका कॉल अपने आप वीडियो कॉल में परिवर्तित हो जाएगा। वाट्सएप ने नया साल आते ही अपने यूजर्स को नए फीचर्स की सौगात दी है।

यह भी पढ़ें: दल नहीं 'वाशिंग मशीन' है बीजेपी, धो देती है दागी नेताओं के अपराध : कन्हैया कुमार