logo-image

AIIMS Recruitment 2023: एम्स में नौकरी करने का सुनहरा मौका, ये है शैक्षिक योग्यता

AIIMS Raipur Recruitment 2023: एम्स रायपुर ने नॉन फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई 2023 तक जारी है. अगर आपने 12वीं या फिर स्नातक किया है तो जल्द से जल्द अपना आवेदन भर दें.

Updated on: 18 Jul 2023, 03:01 PM

New Delhi:

AIIMS Raipur Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने नॉन फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.  इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 358 पदों के उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है. अगर आपने इन पदों के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्द से जल्द आवेदन कर दें. क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई थी जिसे बढ़ाकर अब 31 जुलाई 2023 तक कर दिया गया है. आवेदन से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं.

ये भी पढ़ें: UPSSSC: यूपी में सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी संस्थान/बोर्ड/विश्वविद्यालय से 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके अलावा कुछ पदों के लिए उम्मीदवार का स्नातक होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमों के मुताबिक अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओसीबी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि अन्य सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

ये भी पढ़ें: यहां निकली कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन सीबीटी एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. 

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाएं. यहां भर्ती लिंक पर क्लिल करें और पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर सबमिट करें. उसके बाद अपना फॉर्म भरें और मांगे गए सभी दस्तावेज अपलोड करें सके बाद अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड कर फीस जमा करें. आखिर में फॉर्म को सबमिट करें. उसके बाद अपने फॉर्म की एक प्रति निकालकर अपने पास रख लें.