logo-image

Sun Transit 2024: नवरात्रि के 5वें दिन सूर्य का गोचर, इन्हें मिलेगा बहुत लाभ, क्या आप हैं वे लकी इंसान?

Sun Transit on Navratri 2024 5th Day: सूर्य देव 13 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं. यूं तो गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा लेकिन इन राशियों को जमकर लाभ मिलने वाला है.

Updated on: 12 Apr 2024, 06:32 PM

नई दिल्ली :

Sun Transit on Navratri 2024 5th Day: ग्रहों के राजा सूर्य देव नवरात्रि के पांचवें दिन यानी 13 अप्रैल 2024 को राशि परिवर्तन करने वाले है. सूर्य देव इस दिन रात 09 बजकर 03 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे और 14 मई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. ज्योतिष के अनुसार, मेष राशि में सूर्य उच्च का फल देते हैं और जब भी कोई ग्रह अपनी उच्च राशि में रहता है तो कुछ राशि वाले जातकों को जमकर लाभ मिलता है. ऐसे में नवरात्रि के पांचवें दिन सूर्य के गोचर करने से इन राशि वाले जातकों को फायदा मिलने के संकेत हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

सूर्य गोचर से इन राशियों को मिलेगा लाभ

1. मेष राशि

सूर्य गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए फायदेमंद रहेगा. इस दौरान आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी.मनचाहा लाभ मिलेगा. 

2. वृषभ राशि

सूर्य गोचर वृषभ राशि राशि वाले जातकों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा. इस दौरान आपके आय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना की जाएगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

3. कर्क राशि

यह गोचर कर्क राशि वाले जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. विवाह में आ रही परेशानियां दूर होंगी. व्यापार में मुनाफा मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है.

4. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको कोई बड़ा लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों में मनमुटाव रहेगा. 

5. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली रहेगा. इस दौराान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर आपको सम्मानित किया जाएगा. 

6. धनु राशि

गोचर के दौरान धनु राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके  मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले सुलझेंगे. सेहत बेहतर रहेगा. धन लाभ होगा. 

7. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ मिलेगा. कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. कोई खुशखबरी मिलेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)