logo-image

January Monthly Horoscope 2024: जनवरी 2024 में इन 6 राशियों को अलर्ट रहने की जरूरत, क्या ये आपकी राशि है?

January Monthly Horoscope 2024: साल 2024 का पहला महीना जनवरी शुरू हो चुका है. ज्योतिष के अनुसार साल के पहले महीने में कई राशि के जातकों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Updated on: 03 Jan 2024, 05:01 PM

नई दिल्ली :

January Monthly Horoscope 2024: साल का पहला माह जनवरी 2024 शुरू हो चुका है. ज्योतिष के अनुसार यह महीना कुछ राशि वाले जातकों को बेहद परेशान करने वाला है. इनका दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. इन राशियों को बहुत सावधानी की जरूरत होगी. एक तरफ जहां मिथुन राशि वाले जातकों के लिए मिलाजुला रहने वाला है तो वहीं कर्क राशि वाले जातक इस महीने कोई भी फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें. तो चलिए जानते हैं जनवरी 2024 में किन राशियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. 

जनवरी 2024 ये राशियां रहें सतर्क

1. वृष मासिक राशिफल (Taurus Monthly Horoscope)

वृष राशि वाले जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला साबित होगा. इस महीने अधिक खर्च करने से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बाहर का खाने से बचें. करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने लेनदेन में सावधानी बरतें. महीने के आखिरी में आपको लाभ मिलेगा. 

2. मिथुन मासिक राशिफल (Gemini Monthly Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों को इस महीने अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी. मिथुन राशि वाले जातकों पर शनि की ढैया का प्रभाव रहेगा. आपके कार्यों में कुछ परेशानियां आ सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. छात्रों के लिए .यह समय शुभ है.

3. कर्क मासिक राशिफल (Cancer Monthly Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए जनवरी का महीना मिलाजुला रहेगा.  इस महीने व्यापार में पैसा सोच-समझकर लगाएं. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. माता-पिता का भी सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. कुल मिलाकर देखा जाए तो आपके लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. 

4.  कन्या मासिक राशिफल ( Virgo Monthly Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों को इस महीने सावधान रहने की जरूरत है. इस महीने किसी भी करीबी पर भरोसा न करें. सेहत का ध्यान रखें. विद्यार्थियों के लिए यह महीना अनुकूल है.  बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से पहले सोच-समझ लें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

5. वृश्चिक मासिक राशिफल (Scorpio Monthly Horoscope)

वृश्चिक वाले जातकों को इस महीने कोई भी नया काम शुरू करने से पहले सोच-विचार कर लेना चाहिए. व्यापारियों के लिए यह महीना अनुकूल है. इसलिए व्यापार में सोच-समझकर पैसा लगाएं. इस महीने आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.  खाने-पीने में भी सावधानी रखें. 

6. धनु मासिक राशिफल (Sagittarius Monthly Horoscope)

धनु राशि वाले जातकों पर इस महीने शनि की साढ़े-साती रहेगी. इस महीने धनु राशियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पैसे का लेन-देन न करें.  शत्रुओं से सावधान रहें, कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक दृष्टि से समय मिला-जुला रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

January Horoscope 2024: साल 2024 का पहला महीना किन लोगों के लिए रहेगा लकी? पढ़ें जनवरी मासिक राशिफल

January Lucky Horoscope 2024: जनवरी 2024 में इन खास राशियों का पलटने वाला है भाग्य, होगी छप्परफाड़ कमाई!