logo-image

गाय को बुधवार के दिन पालक खिलाने से क्या होता है, जानें ज्योतिषीय लाभ

Astrological Benefits To Feed Cow on Wednesday: गाय को बुधवार के दिन हरा चारा खिलाने से कई ज्योतिषी लाभ मिलते हैं. लेकिन गाय को हरा चारा खासकर बुधवार के दिन ही क्यों खिलाया जाता है आइए जानते हैं.

Updated on: 27 Sep 2023, 12:39 PM

New Delhi :

Astrological Benefits To Feed Cow on Wednesday: मान्यता है कि गाय में 33 करोड़े देवी-देवताओं का वास होता है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. किसी भी पूजा से पहले सर्वप्रथम उनका नाम लिया जाता है. बुधवार का संबंध बुध ग्रह से भी होता है. बुधवार के दिन गाय को हरी घास, पालक या चारा खिलाने से आपको कई तरह के लाभ मिलते हैं. लेकिन गाय को हरा चारा कब खिलाना चाहिए, कितना हरा चारा खिलाना चाहिए ये सारी जानकारी आपको इस स्टोरी में दे रहे हैं. हिंदू ज्योतिष शास्त्र में हर बात का महत्त्व होता है गाय को हरा चारा खिलाना भी एक उपाय ही होता है जो जातक के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव लेकर आता है. तो आइए जानते हैं कि गाय को बुधवार के दिन पालक खिलाने से क्या होता है. 

बुधवार के दिन गाय को हरा चारा क्यों खिलाते हैं? 

बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है. गणेश जी को दुर्वा घास कितनी प्रिय है ये तो हम सब जानते हैं. धरती पर अगर साक्षात भगवान का कोई रूप है तो वो गऊ माता ही है. कहते हैं गाय में 33 करोड़ देवी-देवता वास करते हैं. गऊ सेवा करने वाले के जीवन में कभी कोई दुख नहीं आता. बुध ग्रह का संबंध हरे रंग से होता है. ऐसे में बुधवार के दिन हरी सब्जी, पालक, चारा जब आप गाय को खिलाते हैं तो इससे आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है. भगवान गणेश शीघ्र प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामना पूरी करते हैं. 

इससे 33 करोड़ देवी-देवताओं का आशीर्वाद और ग्रह दोष पीड़ा भी दूर होती है. कुंडली में अगर बुध की स्थिति मजबूत हो तो इससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. धन की जरुरत सभी को होती है. महंगाई में जितना कमाते हैं उतना कम ही लगता है ऐसे में अगर आप बुधवार के दिन ये उपाय करते हैं तो इससे आपके बचत के योग और साथ ही धन कमाने के नए अवसरों के भी योग भी बनने लगते हैं. 

घर में ऐसे आती है सुख समृद्धि

गाय को कच्ची हरी सब्जी खिलाने से गाय के साथ-साथ समस्त दैवीय शक्तियों का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. गाय को कच्ची हरी सब्जी खिलाने से घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है. आप ये उपाय बुधवार या किसी भी दिन कर सकते हैं. वैसे मान्यताओं के आधार पर अलग आप लगातार 40 दिनों तक ये उपाय करते हैं तो इससे आपको बदलाव भी इसी दौरान दिखने लगते हैं. 

ये सारी जानकारी मान्यताओं और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.