logo-image

विरोधी भी हुए सुषमा स्वराज के भाषण के मुरीद, जानिए किस नेता ने क्या कहा?

केजरीवाल ने भाषण के लिए सुषमा स्वराज को दी बधाई

Updated on: 26 Sep 2016, 11:23 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र के 71 वें अधिवेशन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की उनकी पार्टी के लोग ही नहीं बल्कि उनके विरोधी भी मुरीद बन गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के मंच से सुषमा ने पाकिस्तान को खूब खरी खरी सुनाई जिसके बाद आम लोगों के साथ ही अलग-अलग पार्टी के नेताओं ने भी उनकी तारीफ की हालांकि सुषमा के भाषण को लेकर कांग्रेस में दो तरह की राय है जहां केंद्र सरकार में पूर्व मंत्री शशि थरूर ने उनके भाषण की तारीफ की वहीं मनीष तिवारी और रनदीप सुरजेवाला ने उनके भाषण पर सवाल उठाए है..पढ़िए सोशल मीडिया पर किस पार्टी के नेता ने क्या कहा

नरेंद्र मोदी - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की और कहा सुषमा जी ने बेहद ही प्रभावशाली और कारगर तरीके से यूएन में वैश्विक मुद्दों को उठाया।

शशि थरूर - कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शशि थरूर ने भी सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की और कहा सुषमा जी ने जितना अच्छा भाषण दिया उतना ही अच्छा विदेश मंत्रालय ने भाषण का मसौदा भी तैयार किया था।

अरविंद केजरीवाल - आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण की तारीफ की और कहा सुषमा जी ने यूएनजीए में भारत के मुद्दों को बेहद प्रभावी ढंग से उठाया इसके लिए उन्हें बधाई।

मनीष तिवारी - यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सुषमा स्वराज के भाषण पर सवाल उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान के व्यवहार को बदलने के लिए केंद्र सरकार क्या कदम उठाने जा रही है देश के प्रधानमंत्री को ये बताना चाहिए।

रनदीप सुरजेवाला - विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यूएन में पाकिस्तान के खिलाफ साफ-साफ बोलने से क्यों कतरा रही थीं? हमलोगों ने आखिर क्यों पाकिस्तान को आर्थिक और कूटनीतिक तौर पर अलग-थलग करने के लिए यूएन में उसका नाम नहीं लिया।

कुमार विश्वास - आम आदमी पार्टी नेता और चर्चित कवि कुमार विश्वास ने सुषमा स्वराज के भाषण पर कहा गूँजते स्वर के पाक के लुंजपुंज पक्ष को UNGA में तार-तार किया भारतीय सिंहनी सुषमा स्वराज ने। शरीफ़ नामधारी नवाज़ व राहिल लम्पटो सुनो अब।

संजय राउत - शिवसेना नेता और सासंद संजय राउत ने सुषमा स्वराज के भाषण पर कहा कि जब नवाज शरीफ हमारा नाम लेते हैं तो सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान का नाम क्यों नहीं लिया। सिर्फ यूएन में भाषण देने से कुछ नहीं होता

गौरतलब है कि सुषमा स्वराज के भाषण का यूएनजीए में आए अलग-अलग देश के प्रतिनिधियों ने भी करीब 8 बार ताली बजाकर उनके भाषण स्वागत किया।