logo-image

Hidden Treasure: इन पहाड़ियों के बीच छिपा है 'सोने का खजाना', लेकिन सामने है बड़ा खतरा

अमीर बनना कौन नहीं चाहता है. इंसान जिंदगीभर मेहनत करता है लेकिन कई बार जरूरत के मुताबिक पैसा भी जोड़ नहीं पाता है.

Updated on: 10 Mar 2023, 01:07 PM

New Delhi:

Hidden Treasure: अमीर बनना कौन नहीं चाहता है. इंसान जिंदगीभर मेहनत करता है लेकिन कई बार जरूरत के मुताबिक पैसा भी जोड़ नहीं पाता है. ऐसे में कुछ ही तरीके हैं जो लोगों को जल्द ही अमीर बना देते हैं. ऐसे में हम आपको एक ऐसे ही खजाने के बारे में बताने जा रहे हैं. खजाने का नाम सुनते ही दिमाग में सोना-चांदी का ढेर दिखाई देने लगता है. सोने का ऐसा ही एक खजाना पहाड़ियों के बीच छिपा हुआ है. ये रहस्यमयी खजाने कैसे यहां आया इसको लेकर अब तक किसी के पास कोई जानकारी नहीं है. लेकिन इस खजाने को हासिल कर पाना मौत को बुलावे से कम नहीं है. 

खजाने लेने जो भी गया लौटकर नहीं आया
दरअसल अब तक जो भी इस खजाने को हासिल करने के लिए इन पहाड़ियों के अंदर गया वो लौटकर वापस ही नहीं आया है. ऐसे में कोई भी इस खजाने को पाने की इच्छा मन ही लिए रह जाता है. 

कहां है ये रहस्यमयी खजाना
ये रहस्यमयी खजाना अमेरिका की एरिजोना की पहाड़ियों के बीच में है. ऐसा दावा किया जाता है कि इन पहाड़ियों के बीच बड़ी मात्रा में सोना दबा हुआ है. हालांकि, कई वर्षों से वैज्ञानिक भी इस गुत्थी को सुलझा नहीं पा रहे हैं. कि कीमती धातु इन पहाड़ियों के बीच कैसे पहुंच गई. 

श्रापित कहा जाता है ये खजाना
इस खजाने को श्रापित खजाना भी कहा जाता है. क्योंकि जब भी कोई इस खजाने को पाने की कोशिश करता है वो मौत को ही गले लगा लेता है. यानी जो भी यहां जाता है जिंदा वापस नहीं आता है. इस रहस्य से भी पर्दा नहीं हट पाया है कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि कोई भी इस  खजाने को वापस लेकर आ नहीं पाता और आखिर क्यों अंदर ही मर जाता है. 

यह भी पढ़ें - इस देश में ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों में जब्त गाड़ियां भेजी जा रही हैं युद्धग्रस्त यूक्रेन को

ये हो सकता है मौत का कारण
कहा जाता है कि, इस पहाड़ पर मौसम का बहुत ज्यादा असर पड़ता है. यानी जब गर्मी के दिन होते हैं तो यहां जला देने वाली गर्मी पड़ती है और जब ठंड के दिन आते हैं तो यहां गला देने वाली ठंड पड़ती है. पहाड़ पर जाने वाला इंसान इस मौसम का बर्दाश्त नहीं कर पाता है और उसकी मौत  हो जाती है. 

सरकार ने जारी किया ये आदेश
इस खजाने को लेकर अमेरिकी सरकार ने भी अहम निर्देश जारी किया है. सरकार ने इस खजाने को गैरा कानूनी करार कर दिया है.