logo-image

Sonu Nigam से जुड़े पांच चर्चित विवादित मामले, अपनी बेबाकी के लिए हैं मशहूर

मशहूर गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) के साथ हाल में मुंबई के एक म्यूजिक इवेंट के दौरान धक्का-मुक्की के साथ हाथापाई का मामला सामने आया है. इस दौरान उनके बॉडीगार्ड को भी चोटें आई हैं.

Updated on: 21 Feb 2023, 02:49 PM

नई दिल्ली:

Sonu Nigam Controversial Statement: मशहूर गायक सोनू निगम (Sonu Nigam) के साथ हाल में मुंबई के एक म्यूजिक इवेंट के दौरान धक्का-मुक्की के साथ हाथापाई का मामला सामने आया है. इस दौरान उनके बॉडीगार्ड को भी चोटें आई हैं. इस मामले में पुलिस ने विधायक फाटेरपेकर के बेटे के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है. सोनू निगम ने इस मामले में कहा है ​कि एक शख्स ने उन्हें कॉन्सर्ट के दौरान पकड़ लिया. उसका नाम स्व​प्रिल प्रकाश फटेरपेकर है. बचाने के लिए जब उनके बॉडीगार्ड सामने आए तो उन्हें धक्का दे दिया गया. वे भी सीढ़ियों से गिर गए. इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. सोनू निगम शुरुआत से ही अपनी बेबाकी के लिए मशहूर रहे हैं. इस कारण वे हमेशा से चर्चा में बने रहे हैं. आइए जानते हैं, उनसे जुड़े अब तक के च​र्चित पांच मामले.  

सुशांत सिंह राजपूत मामले पर आवाज उठाई 

जून 2020 में जब सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का मामला सामने आया तो सोनू निगम ने सबसे पहले अपनी आवाज उठाई थी. बॉलीवुड में नेपिटिजम को लेकर खूब मामला गरमाया. उस दौरान उन्होंने टी-सीरीज के मलिक भूषण कुमार पर कई आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था ​कि बॉलीवुड में नेपिटिजम अपने चरम पर है. ऐसे में बाहर से आए नए कलाकारों को काम मिलने में समस्या का सामना करना पड़ता है. 

अजान मामले में किए थे आपत्तिजनक ट्विट 

आजान विवाद को लेकर सोनू निगम ने टिप्पणी की थी. सिंगर ने ट्विटर पर कई ट्वीट किए थे. इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया.  गायक को मुश्किल का सामना करना पड़ा था. इस विवाद के बाद जमकर हंगामा हुआ. सोनू निगम ने बाद में सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी. 

फ्लाइट में गाया था गाना

एक बार जेट ऐयरवेज में सफर के दौरान सोनू निगम ने गाना गाया था. इसके बाद वह विवादों में घिर गए थे. इस मामले में फ्लाइट के क्रू मेंबर को सस्पेंड कर दिया गया. सोनू निगम का वीडियो जमकर वायरल हुआ था.  

राधे मां का किया समर्थन 

वर्ष 2015 में सोनू निगम ने राधे मां का समर्थन किया था. उन्हें देवी काली का रूप बताया था. इस ट्वीट के बाद काफी विवाद हुआ. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि देवी काली मां को राधे मां से भी कम कपड़ों में दर्शाया जाता है. यह हैरान करने वाली बात है कि देश एक महिला पर उसके कम कपड़ों की वजह से केस दर्ज किया जा रहा है. 

कुमार विश्वास का समर्थन किया

किसानों की आत्महत्या के मामले में सोनू निगम ने आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का समर्थन किया था. इसके बाद वे विवादों में घिर गए थे. इस विवाद के बाद सोनू के फैंस ने भी उनका जमकर समर्थन किया था.