फेडरर ने कहा- नडाल-जोकोविक ऑस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार

  |   Updated On : January 14, 2018 05:39 PM

नई दिल्ली:  

राफेल नडाल के खिलाफ पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का रोमांचक फाइनल जीतने वाले स्विस दिग्गज रोजर फेडरर का कहना है कि इस साल सर्बिया के नोवाक जोकोविक और स्पेनिश स्टार नडाल साल के पहले ग्रैंड स्लैम में खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

15 जनवरी से आस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो रही है। रविवार को संवाददाताओं से फेडरर ने यह बात कही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने इस साल टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार होने की बात से साफ इनकार कर दिया।

फेडरर ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि नडाल और जोकोविक आस्ट्रेलियन ओपन के प्रबल दावेदार हैं।' फेडरर वर्तमान में 36 साल के हैं, लेकिन अब भी उनमें पहले जैसी ऊर्जा बरकरार है। पिछले साल उन्होंने दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे।

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर का मानना है कि उनका प्री-सेशन प्रशिक्षण उन्हें इस थका देने वाले टूर्नामेंट में बनाए रखने के लिए काफी है।

फेडरर ने कहा, 'सीजन के बाहर रहना मेरे लिए टूर्नामेंट खेलने से कई ज्यादा खतरनाक है।' उल्लेखनीय है कि पांच बार आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले एंडी मरे ने हिप सर्जरी के कारण इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

इसके अलावा, नडाल और जोकोविक पर भी चोट का खतरा मंडरा रहा है। इस पर फेडरर का कहना है कि जब उच्च स्तरीय टेनिस खेलनी पड़ती है, तो इस प्रकार की कीमत चुकानी पड़ती है।

फेडरर ने कहा, 'मुझे लगता है कि आक्रामक टेनिस से शरीर में काफी हलचल होती है। एक सक्रिय खेल के लिए काफी शारीरिक ताकत लगती है। बड़ी रैली के कारण आपको कोर्ट पर अधिक समय बिताना पड़ता है।'

RELATED TAG: Australian Open, Roger Federer, Rafael Nadal, Novak Djokovic,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो