logo-image

बढ़त के बाद गिरावट की ओर शेयर बाज़ार, कारोबारी हफ्ते के आख़िरी दिन बाज़ार में हलचल जारी

इंफोसिस, टीसीएस के तीसरी तिमाही के नतीजे जारी, अच्छे नतीजों के बावजूद भी लुढ़के शेयर्स, लाल निशान में कर रहे हैं ट्रेड

Updated on: 13 Jan 2017, 01:33 PM

नई दिल्ली:

कारोबारी हफ्ते के आख़िरी दिन शुक्रवार को शेयर बाज़ार की शुरूआत तो बढ़िया हुई लेकिन दोपहर तक बाज़ार ने अपनी बढ़त खो दी। सुबह के कारोबार में सेंसेक्स ने 130.85 अंकों ऊपर 27,378.01 के स्तर पर खुला, वहीं 50.45 अंकों की बढ़त के साथ 8,457.65 पर खुला।

इंफोसिस और टीसीएस के बेहतर तिमाही नतीजे आने की संभावना के चलते शेयर बाज़ार में तेज़ी का माहौल रहा। हालांकि नतीजे जारी होने के बाद बाज़ार ने बढ़त खो दी और गिरावट का रुख अपना लिया।

टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज़ के अच्छे नतीजे आए और कंपनी ने तीसरी तिमाही में 11 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। बावजूद इसके टीसीएस का शेयर 37 रुपये गिर कर 2306 के स्तर पर आ गया।

इससे पहले गुरुवार को टाटा ग्रुप के चेयरमेन के तौर पर टीसीएस के सीईओ एन चंद्रशेखरन के चुनाव के बाद राजेश गोपीनाथ को कंपनी का सीईओ चुना था। राजेश गोपीनाथ इससे पहले कंपनी के सीएफओ थे। 

इंफोसिस के भी तिमाही नतीजे बढ़िया रहे और कंपनी ने तीसरी तिमाही में 7 प्रतिशत का मुनाफा कमाया। लेकिन यही हाल इंफोसिस के शेयर का भी रहा और कंपनी का शेयर 5 रुपये गिरावट के साथ ट्रेड करने लगा। वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपये में भी 11 पैसे की गिरावट देखी गई। डॉलर की मांग के चलते रुपये में गिरावट दर्ज की गई थी। 

गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो अब तक सबसे ज़्यादा गिरावट वाले शेयर्स रहें- टीसीएस, इंफोसिस, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज़, एचपीसीएल, टाटा मोटर्स। जबकि बढ़त के साथ कारोबार करने वाले शेयर्स हैं- गेल, ऑरोबिंदो फॉर्मा, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, एनएमडीसी।

सेक्टोरेल इंडेक्स की बात करें तो आईटी (-153.78%), ऑटो (-149.95%) इंडेक्स में सबसे ज़्यादा गिरावट देखी जा रही है।

और पढ़ें- नोटबंदी के बाद लगातार दूसरे महीने खुदरा महंगाई दर में गिरावट, दिसंबर में महंगाई दर घटकर 3.41 फीसदी