logo-image

मध्य प्रदेश: पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले 15 गिरफ्तार

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले 15 लोगों को मध्य प्रदेश पुलिस ने बुरहानपुर से गिरफ्तार किया है।

Updated on: 20 Jun 2017, 07:02 PM

highlights

  • पाक की जीत पर जश्न मनाने वाले 15 लोग गिरफ्तार, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले का मामला
  • सभी के खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है 

नई दिल्ली:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले 15 लोगों को मध्य प्रदेश पुलिस ने बुरहानपुर जिले से गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ देशद्रोह कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सभी पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान की जीत पर आतिशबाजी की थी और पाक समर्थक नारे लगाये थे। जिसके बाद बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। पुलिस ने शाहपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शाहपुर थाने के प्रभारी संजय पाठक ने मंगलवार को बताया कि रविवार रात चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर मोहद गांव के एक विशेष समुदाय के लोगों ने जश्न मनाया। इस दौरान इन लोगों ने आतिशबाजी की और पाकिस्तान जिंदाबाद व भारत के खिलाफ नारे लगाए।

और पढ़ें: योगेश्वर दत्त का ट्वीट 'देश की हार पर खुशी मनाने वाले देशद्रोहियों का हिन्दुस्तान से सफाया होना जरूरी'

पाठक के मुताबिक, 'सुभाष कोली ने सोमवार को गांव में पाक की जीत पर देश विरोधी नारे लगाने की शिकायत की। शिकायत के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ धारा 120बी (साजिश) और 124ए (देश विरोधी गतिविधि) के तहत मामला दर्ज किया गया। इन सभी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है।'

शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि मंगलवार को सुबह इन सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी को जेल भेजने का आदेश दिया गया। सभी आरोपियों को खंडवा जेल भेज दिया गया।

और पढ़ें: क्या क्रिकेट की जीत पर पाकिस्तान की सेना सियासत कर रही है ?