logo-image

World Book Fair 2024: इन किताबों में काफी रुचि दिखा रहे हैं युवा, हो रही है जबरदस्त सेलिंग

World Book Fair 2024: आज हम आपको बताएंगे कि इस बार किस स्टॉल पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है और किस किताबों की हाई डिमांड है.

Updated on: 15 Feb 2024, 02:59 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: क्या आप किताब प्रेमी हैं? यदि हां तो आप पुस्तक मेले में कब जा रहे हैं? जैसा कि आप जानते ही होंगे कि किताबों का कुंभ मेला 10 फरवरी से शुरू हो चुका है, जो 18 फरवरी तक चलेगा. अगर आप अभी तक नहीं गए हैं तो जल्दी जाइए नहीं तो ये मेला तीन दिन बाद ख़त्म हो जाएगा और आप पुस्तक मेले में नहीं जा पाएंगे. आपको बता दें कि इस बार किताबों पर काफी छूट मिल रही है.सब्सक्रिप्शन ऑफर भी कई प्रकाशन दे रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे कि इस बार किस स्टॉल पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है और किस किताबों की हाई डिमांड है.

सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों?

पुस्तक मेले का आयोजन 5 हॉलों में किया जा रहा है. यानी आप समझिए कि 5 हॉल में बुक स्टॉल लगे हुए हैं. लगभग हर बुक स्टॉल पर भीड़ देखने को मिल रही है. अगर हम बात करें कि किस स्टॉल पर सबसे ज्यादा भीड़ है तो वो पेंगुइन प्रकाशन है. इस प्रकाशन के स्टॉल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ देखी जा रही है. भीड़ में ज्यादातर युवा ही नजर आ रहे हैं. युवाओं की पहली पसंद किताबों की बात करें तो सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबें पेंगुइन पब्लिकेशन की हैं, जिन्हें मेले में भी बड़ी संख्या में खरीदा जा रहा है. आपको बता दें कि दोगलापन, मेक एपिक मनी, द हिडन हिंदू और समसारा किताबें खरीदने में युवा काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. ये किताबें पेंगुइन प्रकाशन की सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबें हैं.

ये भी पढ़ें- विश्व पुस्तक मेले में कश्मीर की संस्कृति की अद्भुत झलक

रीडर्स ने बताया मेले का अनुभव?

जब हमने इस स्टॉल पर कुछ पाठकों से मेले के बारे में उनके अनुभव के बारे में पूछा तो सभी ने बेहतरीन जवाब दिए. एक युवा पाठक रोशन कुमार ने बताया कि हम लोग कई वर्षों से विश्व पुस्तक मेले में आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस बार बहुत भव्य आयोजन किया गया है. नेशनल बुक ट्रस्ट की जितनी प्रशंसा की जाये कम है. एक युवा पाठक दीपिका ने कहा कि हम लगातार दो दिनों से मेले में आ रहे हैं और हमारे जैसे पाठकों को यहां सुकून मिलती है और आपको बता दें कि हम चाहे जितनी भी किताबें खरीद लें वो कम ही लगती है. इस बार मेले में हमने 50 से ज्यादा किताबें खरीदी हैं. एक पाठक ने बताया कि यहां आना मेरा पहला अनुभव है, जो वाकई अद्भुत है.