logo-image

बागेश्वर बाबा फिर विवादों में घिरे, प्रेत दरबार से युवती के लापता होने पर मचा हड़कंप 

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से लोकप्रिय धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते काफी समय से चर्चा में हैं. इस दौरान एक महिला की मौत की खबर सामने आई है. महिला यूपी के फिरोजाबाद जिले की निवासी थी.

Updated on: 16 Feb 2023, 03:12 PM

नई दिल्ली:

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से लोकप्रिय धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते काफी समय से चर्चा में हैं. इस दौरान एक महिला की मौत की खबर सामने आई है. महिला यूपी के फिरोजाबाद जिले की निवासी थी. वह बीते एक माह से अपने पति के साथ बागेश्वर धाम में निवास कर रही थी. महिला को किडनी की समस्या थी. अस्पताल में सही इलाज न मिलने के कारण महिला बीते एक माह से बागेश्वर  धाम में थी. महिला के पति का कहना है कि कुछ समय तक उसकी पत्नी को आराम मिला था. अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. उसने बताया कि बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर उनके परिवार में बड़ी आस्था थी. इस कारण से वह बागेश्वर धाम में पहुंचा था. 

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

एक और मामले में बागेश्वर धाम के प्रेत दरबार से एक युवती के लापता होने की बात कही गई है. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के देवकली जयराम निवासी ओमप्रकाश मौर्या की पुत्री कुमारी नीरज मौर्या है. वह बीते 12 फरवरी 2023   से लापता है. पिता के अनुसार, वह प्रेत दरबार बागेश्वर धाम में लापता हो गई है.

नागपुर की जादू-टोना विरोधी नियम जनजागृति प्रचार-प्रसार समिति के सह अध्यक्ष श्याम मानव ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार को डर दरबार बताया है. श्याम मानव का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री ढोंग रचाते हैं. उनके पास इस तरह की कोई सिद्धी नहीं है. इसके बाद से धीरेंद्र शास्त्री के बयान के बाद सियासत गरमाई हुई है. कई हिंदू संगठन धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन कर रहे हैं. वहीं, भाजपा के भी कुछ नेताओं ने धीरेंद्र का पक्ष लिया है. हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ बागेश्वर धाम जाकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिले. उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था.