logo-image

इजराइल और हमास में किसके साथ खड़ा है भारत, PM मोदी ने ट्वीट कर किया साफ

Israel-Hamas War : रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद अब इजराइल-हमास के बीच युद्ध शुरू हो गया है. इस युद्ध में भारत किस देश के साथ खड़ा है, इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोस्ट कर साफ कर दिया है.

Updated on: 07 Oct 2023, 06:08 PM

नई दिल्ली:

Israel-Hamas War : रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद एक और जंग की शुरुआत हो गई है. इस बार इजराइल-हमास के बीच युद्ध शुरू हो गया है. हमास ने शनिवार को गाजा पट्टी से ताबड़तोड़ रॉकेट और बम दागे. इस हमले में इजराइल के 22 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. इजराइल और हमास युद्ध में भारत किस देश के साथ खड़ा है, इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी बात साफ कर दी है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: हमास के हमले में 22 इजराइल नागरिकों की मौत, जानें भारत का क्या रुख?

इजराइल-हमास युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया है. उन्होंने हमास द्वारा इजराइल पर किए गए हमले में 22 लोगों की मौत पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं. हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Election: कांग्रेस को इन दलों से मिलेगा ऑक्सीजन, क्या फिर दोहरा पाएगी 2018 का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि हमास ने आज तड़के आसमान से लेकर जमीन में इजराइल पर हमला बोल दिया है. इस दौरान उन्होंने 7 हजार रॉकेट दागे हैं. इसके साथ ही हमास के आतंकवादियों ने इजराइल के बार्डर पर घुसपैठ की. इसके बाद इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने भी युद्ध की आधिकारिक घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि हम इस वक्त युद्ध में हैं और हम इस जंग को जरूर जीतेंगे. हमाल ने इजराइल में जानलेवा हमला बोला है. अब दुश्मन को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.