logo-image

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र को लेकर INDIA का क्या है स्टैंड? जानें कांग्रेस ने क्या कहा?

Parliament Special Session : मोदी सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A का क्या स्टैंड रहेगा? इसे लेकर कांग्रेस ने बयान जारी किया है.

Updated on: 05 Sep 2023, 08:43 PM

नई दिल्ली:

Parliament Special Session : G-20 शिखर सम्मेलन के एक हफ्ते ही बाद ही केंद्र की मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया है. यह सत्र 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा. इसे लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. केंद्र सरकार की ओर से इस तरह अचानक संसद का विशेष सत्र बुलाने का क्या मकसद है? ये अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. इसे लेकर विपक्षी दल के गठबंधन I.N.D.I.A का क्या स्टैंड रहेगा? इसे लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Mission : चांद पर सोते हुए विक्रम लैंडर की तस्वीर आई सामने, ISRO ने दिया ये बड़ा अपडेट

जानें कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने क्या कहा?

संसद के विशेष सत्र को लेकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि हम पहली बार देख रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और उनके सहयोगियों ने INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्सूलिव अलायंस) की बैठक से ध्यान हटाने के लिए 5 दिवसीय विशेष सत्र की घोषणा की. इस सत्र के दौरान क्या मुद्दे उठाए जाएंगे, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने आज फैसला किया है कि हम इस विशेष सत्र में हिस्सा लेंगे, लेकिन चर्चा जनता के मुद्दों पर होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : G20 Dinner Invitation: 'प्रेसीडेंट ऑफ भारत' पर बोले शरद पवार- किसी को नाम हटाने का अधिकारी नहीं, INDIA में होगा ये फैसला

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार संसद के विशेष सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल पारित करा सकती है. पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने यानी वन नेशन, वन इलेक्शन पर भी बिल पेश हो सकता है. इसे लेकर सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया है. इस कमेटी में रामनाथ कोविंद के साथ 8 सदस्य शामिल किए गए हैं. हालांकि, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कमेटी का सदस्य बनने से इनकार कर दिया है.