logo-image

Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिष मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के साथ-साथ लोगों को ठंड भी सताने लगी है. पहाड़ों पर बर्फबारी तो दक्षिण के राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है.

Updated on: 14 Nov 2023, 12:02 PM

highlights

  • तमिलनाडु में भारी बारिश का दौर जारी
  • बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद
  • इन राज्यों में भी बारिश की आशंका

New Delhi:

Weather Update Today: उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के साथ-साथ लोगों को ठंड भी सताने लगी है. पहाड़ों पर बर्फबारी तो दक्षिण के राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से दक्षिण भारतीय राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के चलते तमिलनाडु में स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं. भारी बारिश के चलते राज्य के कई स्कूल पिछले कई दिनों से बंद पड़े हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में बारिश से राहत की संभावना से इनकार किया है. ऐसे में तमिलनाडु समेत दक्षिण के राज्यों में लोगों को एक बार फिर से बारिश की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan yojna: 15 नवंबर को खाते में जमा होंगे किसान निधि के 2000 रुपए, 8 करोड़ किसानों को मिलेगा लाभ

किन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. यहां पूर्वोत्तर मानसून के चलते तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते जलभराव और लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हो रही हैं.

तमिलनाडु के कई जिलों में आज भी बारिश हो रही है. जिसके चलते आज भी कई जिलों में स्कूल करना पड़ा है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर एक ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. जिसमें मंगलवार (14 नवंबर) को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi: 50 घंटे से टनल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे 40 मजदूर, स्टील पाइप से निकालने की कोशिश

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहा कम दबाव का क्षेत्र

मौसम कार्यालय ने कहा कि मंगलवार को दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 16 नवंबर के आसपास मध्य और निकटवर्ती दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव में तब्दील होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

वहीं तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उधर रायलसीमा और केरल के कुछ स्थानों पर और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा लक्षद्वीप में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है.