logo-image

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया शिरडी में एयरपोर्ट का उद्घाटन

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को अहमदनगर में शानदार नए शिरडी हवाईअड्डे का उद्घाटन किया और यहां से मुंबई जाने वाली अलायंस एयर की पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा का भी शुभारंभ किया।

Updated on: 01 Oct 2017, 06:42 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को अहमदनगर में शानदार नए शिरडी हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। साथ ही शिरडी से मुंबई जाने वाली अलायंस एयर की पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा का भी शुभारंभ किया।

हवाईअड्डे के उद्घाटन के साथ ही श्री साईंबाबा समाधि के सौ वर्ष पूरे होने के मौके पर सालभर होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई है। इसके लिए यहां दुनियाभर से 1.1 करोड़ तीर्थयात्रियों के आने की संभावना है।

पश्चिमी महाराष्ट्र का यह छोटा सा कस्बा साईंबाबा के समाधि मंदिर के लिए विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल है, जिनकी सभी समुदाय पूजा करते हैं।

और पढ़ें: मुंबई क्राइम ब्रांच कासकर के सहयोगी शमीम और गुड्डु की तलाश में पहुंची पटना

डीजीसीए ने यहां शुरुआत में सिर्फ दिन के समय विमानों की आवाजाही को मंजूरी दी है। इस नए हवाईअड्डे से मुंबई और शिरडी के बीच यात्रा का समय छह घंटे से घटकर लगभग मात्र 45 मिनट रह जाएगा।

हवाईअड्डे के उद्घाटन के मौके पर महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.वी. राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, विपक्ष के नेता राधाकृष्णा विखे-पाटिल, एमएडीसी के उपाध्यक्ष और एमडी सुरेश ककाणी और केंद्र एवं राज्य के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

और पढ़ें: ईडी ने दाऊद इब्राहिम के भाई कासकर के खिलाफ किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज