logo-image
लोकसभा चुनाव

Elections 2022: UP में सपा ने खोया आत्मविश्वास, पंजाब को संभालने में सिर्फ BJP ही सक्षम: जितेंद्र सिंह

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के बाद से ही समाजवादी पार्टी हार मान चुकी है. यही वजह है कि अखिलेश यादव का पूरा परिवार तीसरे दौर में सिर्फ एक सीट बचाने के लिए पूरी तरह से जुट गया.

Updated on: 20 Feb 2022, 07:32 PM

highlights

पंजाब में कांग्रेस लड़ाई में ही नहीं

आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप

यूपी में सपा का हिल चुका है आत्मविश्वास

नई दिल्ली:

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का दौर है. आज तीसरे तौर का मतदान संपन्न हुआ. यूपी के तीन चरण में मतदान हो चुका है, तो पंजाब में भी आज मतदान हुआ. पंजाब की सभी 117 सीटों पर एक ही बार में मतदान हो गया है. इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह ने दावा किया है कि पंजाब में बीजेपी की सरकार बनेगी, क्योंकि वही राज्य को संभालने में सक्षम है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी दूसरे दौर के मतदान के बाद से ही अपनी हालत समझ चुकी है और वो पस्त हो चुकी है. यही वजह है कि सपा ने अपने अध्यक्ष की सीट बचाने के लिए अखिलेश यादव का पूरा परिवार ही करहल में उतार दिया. 

हार मार चुकी है सपा, डगमगा चुका है आत्मविश्वास

जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के बाद से ही समाजवादी पार्टी हार मान चुकी है. यही वजह है कि अखिलेश यादव का पूरा परिवार तीसरे दौर में सिर्फ एक सीट बचाने के लिए पूरी तरह से जुट गया. ये सीट मैनपुरी की करहल सीट है, जिसपर अखिलेश यादव के सामने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल चुनौती दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपनी सीट तक नहीं बचा पाएंगे. भले ही उन्होंने अपने बुजुर्ग पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल सिंह यादव तक से प्रचार करवा लिया हो.

महिलाएं पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित, साइलेंट वोटर बीजेपी की तरफ

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बड़ा वोटर वर्ग जो पूरी तरह से शांत है, वो पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियां पसंद आ रही है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान दिया है, इसलिए प्रदेश की आधी आबादी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ खड़ी है. 

पंजाब में कांग्रेस के पास कोई चांस नहीं, 'आप' के तार आतंकी संगठनों से जुड़े

जितेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस कहीं लड़ाई में ही नहीं है. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस अपनी आतंरिक लड़ाई से जूझ रही है. वहीं आम आदमी पार्टी के तार आतंकी संगठनों से जुड़ रहे हैं. ये सब पंजाब की जनता के सामने आ चुका है. ऐसे में सिर्फ बीजेपी ही राज्य को मजबूत सरकार दे सकती है.