logo-image

'पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे', आतंकियों को राजनाथ सिंह की कड़ी चेतावनी

देश में आतंकवाद को अंजाम देने के बाद पाकिस्तान भागने वाले किसी भी आतंकवादी का खात्मा भारत, दुश्मन देश की सीमा में दाखिल होकर करेगा.

Updated on: 06 Apr 2024, 11:42 AM

:

देश में आतंकवाद को अंजाम देने के बाद पाकिस्तान भागने वाले किसी भी आतंकवादी का खात्मा भारत, दुश्मन देश की सीमा में दाखिल होकर करेगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में ये बात कही है. गौरतलब है कि, राजनाथ सिंह का ये बयान एक अन्तर्राष्ट्रीय अखबार द्वारा प्राकाशित एक रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें दावा किया गया है कि, भारतीय खुफिया एजेंसियों ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक व्यापक ऑपरेशन के तहत साल 2020 से पाकिस्तान में लगभग 20 लोगों को मार डाला है.

राजनाथ सिंह ने अपने इंटरव्यू में रिपोर्ट को झूठा और भारत विरोधी करार दिया है. वहीं मंत्रालय ने विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा पिछले बायानों पर जोर दिया कि, अन्य देशों में लक्षित हत्याएं भारत सरकार की नीति नहीं थीं. 

पांच बिंदुओं में जानिए राजनाथ सिंह के इंटरव्यू की बड़ी बातें...

1. अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे तो, हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे.

2. अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे… प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सच कहा है… भारत के पास क्षमता है और पाकिस्तान ने भी शुरुआत कर दी है इसे समझना.

3. भारत अपने पड़ोसी के साथ मधुर संबंध बनाए रखना चाहता है. हमारा इतिहास देखो. हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया या किसी अन्य देश के क्षेत्र का एक इंच भी कब्जा नहीं किया. ये है भारत का चरित्र... अगर कोई हमारी धरती पर आतंक फैलाकर भारत को डराने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

4. आश्वस्त रहिए कि पीओके के लोग खुद ही मांग करेंगे कि वे भारत के साथ रहें. आपने देखा होगा कि वहां कुछ प्रदर्शन हुए थे, क्योंकि वे भारत में विलय करना चाहते हैं. धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में हालात सामान्य हो गए हैं और विकास में तेजी आई है.

5. अरुणाचल प्रदेश भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और हमेशा भारत का रहेगा.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में ED के बाद अब NIA टीम पर भीड़ ने किया हमला, गाड़ियों पर बरसाए पत्थर