logo-image

धन्यवाद रैली: तिरंगा उठाना हमारा अधिकार है लेकिन उसके साथ जिम्मेदारी भी आती है- पीएम मोदी

पीएम मोदी की रैली को देखते हुए रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि रामलीला मैदान पुरानी दिल्ली के दरियागंज से करीब 1 किलोमीटर दूर है, जहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शुक्रवार को

Updated on: 22 Dec 2019, 03:49 PM

नई दिल्ली:

धन्यवाद रैली (Dhanyawaad Rally) Live Updates: दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) की धन्यवाद रैली (Dhanyawaad Rally) का आयोजन किया गया है. पीएम मोदी की धन्यवाद रैली आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी. देश की राजधानी दिल्ली में 1734 अवैध कॉलोनियों को नियमित किए जाने पर पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में बीजेपी के करीब 2 लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद की जा रही है.
पीएम मोदी की रैली को देखते हुए रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि रामलीला मैदान पुरानी दिल्ली के दरियागंज से करीब 1 किलोमीटर दूर है, जहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी.

Scroll down to read more updates 

calenderIcon 15:17 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि सभी आंदोलनकारियों को हिदायत दी है कि ये देश हमारा है, यहां के लोग हमारे हैं आप अपने ही लोगों के साथ हिंसा का रास्ता ना अपनाएं.  

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने नए साल के लिए कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के लोगों से मांगा- आप दिल्ली के जिस भी इलाके में रहते हैं वहां अगले एक हफ्ते तक जबरदस्त सफाई शुरू कर दें. पीएम ने कहा कि हम नए साल की शुरूआत अब और भी साफ दिल्ली के साथ होनी चाहिए.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के ट्रैक रिकार्ड को मत सुनें बल्कि हमारी सरकार के ट्रैक रिकार्ड को देखिए. 


पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग मेरे साथ दो दशकों से मेरे पीछे पड़े हैं और इनकी रग रग से मैं वाकिफ हूं लेकिन मेरे देश की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग जितनी नफरत मुझसे करते हैं उतना ही प्यार देश की जनता मुझसे करती है. पीएम मोदी ने कहा कि मोदी अंतिम सांस तक देश के लिए कार्य करता रहेगा. 


 

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश और भारत के संबंधों के बीच इतनी प्रगाड़ता आई हैं लेकिन विपक्षी दल को ये बात पच नहीं रही है. वे (विपक्षी दल) कोे ये लग रहा है कि दुनिया का मुसलमान अगर मोदी से प्यार करेगा तो वो भारत के मुसलमानों को कैसे बाटेंगे. 

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा से धोखा दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि अब पाकिस्तान को छोड़कर बाकि सारे मुस्लिम देशों के साथ भारत का संबंध अच्छा होगा.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

हाथ में थामा तिरंगा जिम्मेदारी लेकर आता है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग झंडे के नीचे खड़े होकर झूठे बयान देते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मेरी सोच अलग है, उन्होंने कहा कि जब मैं कुछ लोगों के हाथ में हथियार देखता हूं तो मुझे दुख होता है लेकिन जब उन्हीं लोगों के हाथ में तिरंगा देखता हूं तो मुझे सुकून मिलता है. क्योंकि मुझे पूरा विश्वास है कि हाथ में तिरंगा लेकर वो कभी हिंसा कर ही नहीं सकते और वो ही लोग पाकिस्तान के खिलाफ भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आगे रहे हैं. 


हाथ में तिरंगा उठाना हमारा अधिकार है लेकिन इसी के साथ-साथ हाथ में थामा तिरंगा जिम्मेदारी भी लेकर आता है. 

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि आज जो पार्टियां जो नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध जता रही हैं वो उस वक्त कहां थे जब जम्मू कश्मीर की लड़कियों से शादी करने पर उनकी नागरिकता खत्म कर देते थे.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने विपक्ष पर वोट बैंक की राजनीति करने का लगाया आरोप. पीएम मोदी ने कहा कि देश का नौजवान खुद इनसे बाद में सवाल पूछेगा. 

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने ममता पर कहा कि दीदी की दिक्कत समझ में नहीं आती है. पीएम ने कहा कि आज ममता बनर्जी की बात को भारत की जनता देख रही है. 

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर कही ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने कहा कि अब विपक्ष की सारी हमदर्दी उन्हीं के पेट का दर्द बन गई है. पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना लगाते हुए कहा कि अब ममता दीदी कोलकाता से सीधे यूएन पहुंच गईं लेकिन पहले यही ममता बनर्जी कहती थीं कि इन बांग्लादेशियों की मदद की जानी चाहिए. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से पूछा कि आप आज क्या कर रही है. 

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ही कहा था कि जो लोग भारत में धर्म से प्रताड़ित होकर शरण ले रहे हैं उन्हें मदद की जानी चाहिए. 

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी एनडीए सरकार 70 साल पुराने वादे कर रही है तो विपक्ष सामने से विरोध करने लगा जबकि ये वादे बीजेपी ने नहीं बल्कि विपक्ष ने ही किया है. 

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

CAA मोदी का नहीं गांधी का विचार है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सीएए में दिये जाने वाले रियायत महात्मा गांधी की सोच से प्रेरित हैं. 

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने धन्यवाद रैली में कहा कि शरणार्थी कभी अपनी पहचान छुपाता नहीं है क्यों कि उसे भारत के संविधान पर भरोसा है. पीएम ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि रिफ्यूजी का दर्द कैसा होता है ये विपक्ष कैसे जान पाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करना उन रिफ्यूजियों के ऊपर तेजाब फैंकने के जैसा है. पीएम ने साफ किया कि ये कानून नागरिकता छीनने के लिए नागरिकता देने के लिए हैं. 

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा कि जो लोग भारत में शरण लेने आए हैं वो अपनी बेटियों की इज्जत बचाने के लिए भारत आया है, वो मुसिबत का मारा है तो हमारा फर्ज है कि इन (विपक्ष) को क्या परेशानी पड़ता है.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा दिल्ली में ही मजनू के टीले में ही एक बिटिया का जन्म हुआ और उस लड़की का नाम नागरिकता रख दिया. पीएम ने कहा कि अगर इस नागरिकता नाम की बेटी का जीवन सरल होता है तो विपक्ष को क्यों परेशानी हो रही है.

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

हमने पाकिस्तान को बेनकाब करने का मौका गंवा दिया-पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने डिटेंशन सेंटर की अफवाहों को भी फिजूल बताया. पीएम ने कहा कि जो लोग इस तरह की बात कर रहे हैं कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसे देशों से धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे लोगों को ही सशक्तिकरण के लिए है. पाकिस्तान में हमारे लोगों को बंधुआ मजदूर की तरह रखा जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में लोगों को जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है. पीएम ने कहा कि वहां से प्रताडित लोग भारत आए हैं और हिंदुस्तान के राजनीतिक पार्टियों को ये दिखता ही नहीं कि पाकिस्तान कैसे मानवाधिकार उलंघन करता है, विपक्ष ने पाकिस्तान को बेनकाब करने का मौका गंवा दिया.

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

विपक्ष ने कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर आसाम में एनआरसी लागू किया. पीएम मोदी ने कहा कि सबकुछ झूठ चलाया जा रहा है. पीएम ने कहा कि जो मुसलमान भारत के नागरिक हैं उन पर एनआरसी और सीएए दोनों का ही कोई लेना देना नहीं है. 

calenderIcon 14:31 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि एनआरसी कांग्रेस के जमाने में बना था, तब वो क्या कर रहे थे. पीएम मोदी ने कहा कि देश में हौवा खड़ा किया जा रहा है. पीएम ने कहा विपक्ष बच्चों जैसी बातें कर रही है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस और उनके जैसे दलों ने कहा कि कौवा कान काट कर उड़ गया बस दौड़ जाओ, पीएम ने कहा कि पहले ये तो देख लीजिए कि कौवा कान काट गया है भी की नहीं. 


 

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

विपक्ष लोगों को बांट रही है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने धन्यवाद रैली में कहा कि ये अफवाहें फैलाने वाले दो तरीके लोग हैं, जो बैर फैलाकर अपनी राजनीति चमकाते हैं और दूसरे जो लोग जो इस राजनीति का लाभ मिला है, उनको लगता था कि देश उनके इशारे पर चलता है, वो ये समझते थे कि वो जो इतिहास बताएंगे वही सच मान लिया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि जब ये लोग हाशिये पर चले गए तो इन लोगों ने लोगों को बांटने की शुरूआत कर दी. 

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

पुलिस पर हिंसा नहीं होनी चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि जब मुश्किल आती है तो पुलिस सबसे पहले बिना जाति धर्म पूछे आपकी मदद के लिए खड़ा हो जाता है. पीएम मोदी ने अनाजमंडी में लगी आग का भी जिक्र किया और कहा कि 
उस वक्त भी पुलिस ने सभी को बचाया. पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस पर अगर हिंसा होती है और आप अगर चुप रहते हैं तो इसमें आपका मौन समर्थन है. पुलिस पर हिंसा नहीं होनी चाहिए. 

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

लिस वालों को उनकी ड्यूटी करने के दौरान हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है-पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस वालों को उनकी ड्यूटी करने के दौरान हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद 33000 हमारे पुलिस भाइयों ने शांति के लिए शहादत दी है.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा कि ये पॉलिटिकल पार्टियां लोगों को भड़का रही है, बसों को आग लगा रही है, छोटे छोटे दुकानों को जला दिया जा रहा है. पीएम ने कहा कि सोचिए इन पार्टियों की सोच कैसी है. पीएम मोदी ने कहा कि जब वो दूसरी बार चुने गए तो उसके पहले पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. पीएम ने कहा कि विपक्ष को ये बात पच नहीं रही है कि मोदी दूसरी बार कैसे पीएम बन गया. पीएम ने कहा कि मुझ पर जितना गुस्सा निकालना है तो मुझ पर निकालों लेकिन देश की सम्पत्ति मत जलाओ, गरीब का रिक्शा मत जलाओ, गरीब की झोपड़ी मत जलाओ. पीएम ने कहा कि मार पीट कर आपको कुछ नहीं मिलेगा. 

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा जिन 70 लाख लोगों का इलाज नहीं हो रहा था आज उनका इलाज हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी और देश को विश्व भर में बदनाम करने की साजिश की जा रही है. 

calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि आवास योजना, उज्जवला योजना और मुफ्त बिजली योजना के लिए सरकार खुद, सामने से लोगों की झोपड़ियों तक पहुंचेगी और हम कभी ये नहीं पूछते हैं कि आप मंदिर जाते हैं या मस्जिद जाते हैं.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि सारे राजनैतिक दल झूठ फैला रहे हैं. उन्होंने सीधा कहा कि जाइये और हमारे कामों की समीक्षा कीजिए. पीएम मोदी ने कहा कि एक एक योजना को देखिये- हमने उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया और इसके लिए हमने किसी से नहीं पूछा कि आप किस धर्म से हैं या किस नेता को वोट करते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हम आगे 5 साल में उज्जवला योजना का लाभ मिलना करना चाहिए. 

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

हम सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चलते हैं-पीएम मोदी

सीएए पर पीएम मोदी ने कहा, भारत की संसद ने , दोनों सदनों ने देश की आम जनता के उज्जवल भविष्य के लिए नागरिकता संशोधन बिल को पारित किया है. पीएम मोदी से कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाहें फैला रहे हैं, वे लोग आपकी भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वो सभी राजनैतिक दलों से पूछा कि क्या जब वो कॉलोनियों को पक्का किया तो क्या हमने कोई सुबूत मांगा था? पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले का लाभ सभी को मिला. पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चलते हैं.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

पीने के पानी पर राजनीति कर रही है केजरीवाल सरकार- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सच्चाई ये है कि आज दिल्ली में देशभर में सबसे ज्यादा वॉटर प्यूरिफायर सबसे ज्यादा बिक रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो वॉटर प्यूरिफायर नहीं खरीदता वो प्रदुषित पानी पीने को मजबूर है. 

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

दिल्ली के लिए सबसे बड़ा संकट पेयजल है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के ज्यादातर इट भट्ठों को नई टेक्नॉलजी के साथ जोड़ा गया है. दिल्ली के आस पास पराली जलाने पर भी बीजेपी ने काम किया है लेकिन राज्य सरकार आंख मूंद कर बैठी है. पीएम मोदी ने राज्य सरकार पर बड़ा वार करते हुए पीने के पानी पर सवाल खड़ा कर दिया.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने धन्यवाद रैली कहा कि जो हालत दिल्ली के बसों की राज्य सरकार ने कर दी है वो दिल्ली के लोग अपने रोजमर्रा के कामों में कर रहे हैं. बीजेपी ने दिल्ली के चारों ओर पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का निर्माण किया है , इसके बन जाने से रोजाना 40,000 ट्रक दिल्ली के भीतर नहीं आते हैं और दिल्ली की ट्रैफिक पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. 


 

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

राज्य सरकार ने डाला अडंगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 2000 ज्यादा सरकारी बंगले खाली भी कराएं और आम जनता उनका हक भी दे दिया. पीएम मोदी ने जानकारी दी कि दिल्ली में राज्य सरकार का रवैया विरोध करने वाला अवरोध उत्पन्न करने का काम किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अब दिल्ली में 25 किमी प्रति साल नया रूट बन रहा है. इसके अलावा 70 किमी प्रतिवर्ष नए रुटों पर काम हो रहा है. 

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

आपके काम में रोड़े अटका रहा था विपक्ष-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि चीजों को लटका कर रखना हमारा तरीका नहीं है. पीएम ने कहा कि जब दिल्लीवासियों ने अपने लिए कुछ मांगा तो विपक्षी पार्टी क्या कर रही थी ये जानना बहुत जरूरी है. दिल्ली में कई बंगले अवैध रुप से हथिया रखें हैं लेकिन आम जनता के लिए कुछ भी नहीं किया, जब बीजेपी ये काम कर रही थी तो ये पार्टियां रोड़े अटका रही थी. 

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

इतने कम समय में हमने पूरा किया वादा

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के विकास को चुनावों के लिए उपयोग किया जाता था. पीएम ने विपक्षियों को निशाने पर लेते हुए कहा कि लोगों को छोटी छोटी बातें तय करने के लिए, कॉलोनियों की बाउंड्री तय करने के लिए 2021 का समय लगने की बात कर रहे थे. पीएम ने कहा कि बीजेपी में नवंबर में इस काम को हाथ में लिया और दोनों सदनों में इतने कम समय में कॉलोनियों के लिए बिल पास कराया गया. टेक्नोलॉजी के माध्यम से 1200 से ज्यादा कॉलोनियों की जानकारी पोर्टल पर डाली जा चुकी है. 


 

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

दिल्ली के विकास से जल रहे विपक्षी

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का अवसर बीजेपी को मिला है. पीएम ने कहा कि दिल्ली के लोगों को जिन लोगों ने विकास से दूर रखा था वो आज देख सकते हैं कि आज दिल्ली का विकास कैसे हो रहा है. 

calenderIcon 15:38 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने सबका आभार व्यक्त किया

पीएम मोदी ने कहा,' ये रामलीला मैदान अनेक ऐतिहासिक अवसरों का साक्षी रहा है. इस मैदान पर इतनी बड़ी भारी संख्या में दिल्ली के कोने कोने से आए हमारे साथियों का आशिर्वाद हमें मिल रहा है, इसके लिए आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद'.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

भारत माता की जय के साथ पीएम मोदी का संबोधन शुरू, पीएम मोदी ने विविधता में एकता का नारा दिया

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नारा दिया बीजेपी जो कहती है वो करती है.  मनोज तिवारी ने कहा कि पूरी पॉलिटिकल पार्टियां एक अकेले मोदी जी को हराने के लिए खड़े हो गए हैं. 

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

बीजेपी जो कहती है वो करती है

बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नारा दिया बीजेपी जो कहती है वो करती है. 

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

मनोज तिवारी ने पीएम मोदी का किया स्वागत

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंच पर पीएम मोदी का स्वागत किया.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

रामलीला मैदान में सवा लाख की भीड़

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक, इस वक्त रामलीला मैदान में करीब सवा लाख लोगों की भीड़ पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए आए हैं. 

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी मंच पर मौजूद

पीएम मोदी धन्यवाद रैली के मंच पर पहुंच चुके हैं. लोगों में पीएम मोदी के आते ही उत्साह बढ़ गया है. नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगने लगे हैं.

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर में पीएम मोदी करेंगे संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में रामलीला मैदान में धन्यवाद रैली को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी मौजूद हैं. 

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

धन्यवाद रैली में गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने धन्यवाद रैली में कहा, 'बसों में पैर रखने की जगह नहीं है. साफ हवा में सांस नहीं ले सकते हैं. क्या हम इस तरह की दिल्ली चाहते हैं. क्या हम इस तरह का मुख्यमंत्री चाहते हैं जो 1 रुपये का काम करता है और 100 रुपये का विज्ञापन करता है. दिल्ली को एक ऐसी सरकार चाहिए जो सच्चाई से दिल्ली की जनता के लिए काम कर सके. मैं जानता हूं कि आप लोगों का आशीर्वाद बीजेपी को मिलेगा और हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे.'

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

पहुंच रहे बीजेपी के बड़े नेता

बीजेपी नेता हर्षवर्धन, श्याम जाजू भी रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं. मनोज तिवारी और गौतम गंभीर पहले ही रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं. 

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

बीजेपी इन मुद्दों पर भी करेगी काम

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि ज्वलंत मुद्दों पर भी बोलेंगे पीएम मोदी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के आने से पहले रामलीला मैदान को भरा जाएगा. बीजेपी नेता ने जानकारी दी है कि अभी बीजेपी आगे पॉल्युशन कंट्रोल पर भी काम करेगी. 

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

रैली में पहुंच रहे हैं बड़े नेता

पीएम मोदी की धन्यवाद रैली में मनोज तिवारी और गौतम गंभीर रामलीला मैदान में पहुंच चुके हैं. इसी के साथ ही साथ बीजेपी के बड़े नेताओं के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. इस रैली के लिए रामलीला मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

इन प्रदेशों से आए कलाकार

पीएम मोदी की धन्यवाद रैली में पंजाब, केरल, उत्तराखंड, तमिल नाडु, राजस्थान से आए कलाकार अपनी प्रस्तुति करेंगे. 

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

स्नाइपर्स ने संभाला मोर्चा

पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए रामलीला मैदान और आस पास की इमारतों पर Snipers तैनात किए गए हैं. स्नाइपर्स की तैनाती के पीछे का मुख्य कारण ये है कि खुफिया विभाग ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी पर आतंकी हमला हो सकता है. 

calenderIcon 09:58 (IST)
shareIcon

विदेशी फूलों से सजा मंच

रामलीला मैदान में पीएम मोदी की धन्यवाद रैली के लिए विदेशी फूलों से सजा मंच, सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. भले ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए विशेष तौर पर तैयार स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप यानी एसपीजी दस्ता क्यों न पूरी ताकत झोंक रहा हो. क्यों न एसपीजी ने जनसभा वाले स्थान (मध्य दिल्ली जिले में स्थित रामलीला मैदान) का चप्पा-चप्पा एहतियातन कब्जे में ले लिया हो.


फिर भी दिल्ली पुलिस की अपनी भी जिम्मेदारियां तो मुंह बाये सामने खड़ी ही हैं. सिर्फ इस नजरिये के साथ कि जामिया में हुई फजीहत से दिल्ली पुलिस निपट ली. प्रधानमंत्री मोदी के सभा-स्थल या उसके आसपास भी परिंदा 'पर' फड़फड़ा कर उड़ भर भी गया, तो गाज किसी एक पर नहीं तमाम पर गिरना तय है.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

सुरक्षा के सख्त इंतजाम

दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 




एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया जाएगा। प्रत्येक कंपनी में 70 से 80 जवान होते हैं. उन्होंने बताया,''उपायुक्त स्तर के 20 पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली पुलिस के एक हजार जवान, ड्रोन रोधी टीम और एनएसजी कमांडो भी सभा स्थल की सुरक्षा करेंगे. इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और दुकानें बंद रहेंगी.'

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

रैली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में सुबह 11.30 बजे दिल्लीवासियों को संबोधित करेंगे. अनाधिकृत कालोनियों को नियमित करने के फैसले के बाद इस रैली का आयोजन किया गया है.


रैली में कच्ची कॉलोनियों के निवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देंगे. पुरानी दिल्ली इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद पुलिस ने रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. रामलीला मैदान में क्यूआर कोड से लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. इसके अलावा आसपास पांच हजार ऑफिसर और स्नाइपर तैनात की गई हैं.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

PM Modi की धन्यवाद रैली में जुटेंगे लाखों कार्यकर्ता

दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) की धन्यवाद रैली (Dhanyawaad Rally) का आयोजन किया गया है. पीएम मोदी की धन्यवाद रैली आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी. देश की राजधानी दिल्ली में 1734 अवैध कॉलोनियों को नियमित किए जाने पर पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में बीजेपी के करीब 2 लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद की जा रही है.