logo-image

Parliament No Confidence Motion : कौन है कलावती? जिसके नाम पर लोकसभा में अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Parliament No Confidence Motion : कलावती कौन है, जिसके नाम पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

Updated on: 09 Aug 2023, 11:30 PM

नई दिल्ली:

Parliament No Confidence Motion : संसद में दूसरे दिन बुधवार को भी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने संसद में कलावती का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को घेरा है. उन्होंने कहा कि कलावती के घर पर राहुल गांधी खाना खाने गए थे, लेकिन उनकी सरकार (UPA) ने उसके लिए कुछ नहीं किया. वहीं मोदी सरकार ने कलावती को बिजली, घर और अनाज दिया है. 

यह भी पढ़ें : No Confidence Motion : अविश्वास प्रस्ताव पर अमित शाह बोले- हुर्रियत-जमीयत, पाक से नहीं, बल्कि कश्मीर के युवाओं से करेंगे बात

जानें कलावती कौन है?

साल 2008 में विदर्भ के जालका गांव में रहने वाली कलावती के घर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी गए थे. कलावती के पति एक किसान थे, लेकिन कर्ज के बोझ से परेशान उन्होंने साल 2005 में सुसाइड कर लिया था. उसके 8 बच्चे थे. इसके बाद राहुल गांधी कलावती के घर गए थे और उसके घर पर खाना भी खाए थे. राहुल गांधी ने खुद संसद में कलावती का जिक्र किया और किसान विधवाओं का मुद्दा उठाया था. इसके बाद कलावती सुर्खियों में आ गई थी. 

यह भी पढ़ें : Parliament No Confidence Motion: फारूक अब्दुल्ला बोले- दम है तो पाकिस्तान से युद्ध कर लीजिए, लेकिन हमें ये मत कहिये

जानें अमित शाह ने कलावती के बारे में क्या कहा था?

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद के निचले सदन में कहा कि एक ऐसे नेता इस सदन में हैं जिन्हें 13 बार लॉन्च किया गया और 13 ही बार विफल रहे. मैंने भी उनका एक लॉन्च देखा जब वे बुंदेलखंड की महिला कलावती से मिलने गए थे, लेकिन कलावती के लिए उन्होंने क्या किया? नरेंद्र मोदी की सरकार ने कलावती को घर, बिजली, गैस आदि देने का काम किया है.