logo-image

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आखिरी दिन, पीएम मोदी विपक्ष पर बोलेंगे हमला

संसद का मानसून सत्र जारी है. संसद में तीन दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है. सदन में आज पीएम नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर संसद को जवाब देंगे. पीएम मोदी शाम चार बजे विपक्ष के सवालों पर जवाब देंगे.

Updated on: 10 Aug 2023, 11:38 AM

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र जारी है. संसद में तीन दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है. सदन में आज पीएम नरेंद्र मोदी अविश्वास प्रस्ताव पर संसद को जवाब देंगे. पीएम मोदी शाम चार बजे विपक्ष के सवालों पर जवाब देंगे. बीते बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 35 मिनट तक भाषण दिया और सरकार से सवाल पूछा. इसके बाद जवाब के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल के सवालों का जवाब दिया और इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी जवाब दिया. 

पीएम मोदी का जवाब
तीन दिनों से लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी मणिपुर और अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर विस्तार पूर्वक जवाब दे सकते हैं. इस दौरान वो विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी भाषण दे सकते है. विपक्ष ने मणिपुर के मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई है.

अमित शाह का जवाब
 
अगस्त बुधवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने अपने भाषण में भारत जोड़ो यात्रा और मणिपुर में जारी हिंसा पर बात की. इस दौरान राहुल ने कहा कि भारत की सेना पर हमें पुरा भरोसा है. वो मणिपुर में शांति स्थापित कर लेंगे. इसके साथ ही राहुल ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए. राहुल के सवालों का जवाब केंद्रीय गृह मंत्री ने दिया, मणिपुर में जो कुछ हुआ वो शर्मनाक है लेकिन इस पर राजनीति करना इससे भी ज्यादा शर्मनाक है. पीएम नरसिम्हा राव के कार्यकाल में मणिपुर में 700 से अधिक लोग मारे गए लेकिन राव साहब वहां नहीं गए. 

स्मृति ईरानी का भाषण

राहुल गांधी के सवालों का जवाब देने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सामने आई. स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी भारत माता की हत्या की बात कर रहे हैं और इस पर कांग्रेस पार्टी के लोग इस पर ताली बजा रहे हैं. ये दिखाता है कि उनकी और उनके पार्टी की क्या सोच हैं. ईरानी मैडम ने राहुल का महिलाओं पर फ्लाइंग किस का मुद्दा भी उठाया और इसे महिलाओं का आपमान बताया. इसके बाद भाजपा के महिला सांसदों ने स्पीकर ओम बिरला से इसकी शिकायत की.