logo-image

Odisha में बोले PM नरेंद्र मोदी- देश के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है

Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के जजपुर में हैं. उन्होंने यहां 20 हजार करोड़ रुपये की बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

Updated on: 05 Mar 2024, 03:59 PM

New Delhi:

Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के जजपुर में हैं. उन्होंने यहां 20 हजार करोड़ रुपये की बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि  पेट्रोलियम, प्राकर्तिक गैस और परमाणु ऊर्जा से जुड़ी योजनाएं हो, सड़क, रेलवे और परिवहन से जुड़ी योजनाएं हो, इन विकास कार्यों से यहां औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में ऐसी सरकार है जो वर्तमान की चिंता भी कर रही है और विकसित भारत का संकल्प लेकर भविष्य के लिए भी काम कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज का ये आयोजन इस बात की भी पहचान है कि बीते वर्षों में हमारे देश में वर्क कल्चर कितनी तेजी से बदला है. पहले की सरकारों की दिलचस्पी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में नहीं होती थी, जबकि हमारी सरकार जिस परियोजना की नींव रखती है उसे तेजी से पूरा करने का प्रयास भी करती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भगवान जगन्नाथ और मां बिरजा के आशीर्वाद से जाजपुर और ओडिशा में विकास की एक नई धारा शुरू हुई है. आज बीजू बाबू जी (पूर्व CM बीजू पटनायक) की जन्म जयंती भी है. ओडिशा और देश के विकास में बीजू बाबू का योगदान अतुलनीय रहा है. मैं सभी देशवासियों की ओर से आदरणीय बीजू बाबू को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का यह आयोजन इस बात की भी पहचान है कि बीते वर्षों में हमारे देश में कार्य संस्कृति कितनी तेजी से बदली है. पहली की सरकारों की दिलचस्पी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में नहीं होती थी जबकि हमारी सरकार जिस परियोजना की नींव रखती है उसे तेजी से पूरा करने का प्रयास करती है. 2014 के बाद देश में वह परियोजनाएं पूरी कराई गई जो अटकी, भटकी और लटकी हुई थी. आज यहां 20 हजार करोड़ रुपये की बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस से जुड़ी परियोजनाएं हों या सड़क, रेलवे और परिवहन से जुड़ी परियोजनाएं हों, इन विकास कार्यों से यहां औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.