logo-image

सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट, मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बनाया आरोपी

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर दो लोगों द्वारा गोलीबारी करने के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आरोपी बनाया है.

Updated on: 22 Apr 2024, 07:18 AM

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर पर दो लोगों द्वारा गोलीबारी करने के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आरोपी बनाया है. बता दें कि मामले में पुलिस ने दो आरोपियों, विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ का, उन्हें बिश्नोई गिरोह ने काम पर रखा गया था. शूटर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे, जिसे मामले में अपराध शाखा द्वारा वांछित सूची में भी शामिल किया गया है.

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि जांच में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ सबूत और गवाह मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच जल्द ही बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है और जेल में बंद गैंगस्टर की हिरासत की मांग के लिए कोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर सकती है. 

दो दिन बाद गिरफ्त में आए आरोपी

गौरतलब है कि, 14 अप्रैल को सुबह करीब 5 बजे बाइक पर सवार विक्की गुप्ता और सागर पाल ने मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान खान के घर के बाहर चार राउंड फायरिंग की और मौके से भाग गए. दो दिन बाद उन्हें गुजरात में गिरफ्तार कर लिया गया. 

पूछताछ के दौरान, दोनों ने अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उन्हें बिश्नोई गिरोह ने काम पर रखा था. अनमोल बिश्नोई के नाम से बने एक फेसबुक अकाउंट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी.

आतंक था मकसद

पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक विश्लेषण के आधार पर गोलीबारी के पीछे मुख्य उद्देश्य "आतंक" का माहौल बनाना था. मामला भारतीय दंड संहिता की आपराधिक धमकी (506-2), मौत या आजीवन कारावास से दंडनीय अपराध के लिए उकसाना (115), और सबूत नष्ट करने (201) के तहत दर्ज किया गया है.