logo-image

उड़ते विमान में फटा मोबाइल, उदयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

राजस्थान के उदयपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां मोबाइल फोन फटने के कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है.

Updated on: 17 Jul 2023, 07:18 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के उदयपुर में सोमवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया. एयर इंडिया की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. जानकारी के मुताबिक, एक यात्री के फोन की बैटरी फटने से फ्लाइट के अंदर अफरा तफरी जैसे माहौल बन गया. प्लेन की जांच करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना किया गया. आपको बता दें कि उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जहां प्लेन में भरे यात्रियों के नीचे उतारा गया और विमान की तकनीकि जांच की गई. 

इस फ्लाइट में 140 पैसेंजर सवार थे
पता चला कि ये हादसा एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या-470 में हुआ. यह फ्लाइट दोपहर 1 बजे उदयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही फ्लाइट में जोरदार धमाका हुआ, जिसमें पता चला कि एक यात्री के फोन की बैटरी फट गई है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि धमाका इतना तेज था कि 140 यात्रियों की जान सांसत में पड़ गई. घटना को भांपते हुए क्रू मेंबर्स ने बहुत सावधानी से काम लिया और सभी यात्रियों को समझाया.

लोगों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता
इसके बाद डबोक में लैंडिंग कराई गई. हालांकि इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. आप समझ सकते हैं कि बैटरी फटने से आग भी लग सकती है. ऐसे में ये विमान के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. हाल के दिनों में नेपाल में हुए भीषण विमान हादसे के बाद सभी देशों की सरकारें हवाई सुरक्षा को लेकर मजबूत सुरक्षा घेरा बना रही हैं ताकि लोगों की जान बिल्कुल सुरक्षित रहे और लोग हवाई यात्रा से दूर न रहें. अब इस घटना के सामने आने के बाद एयर इंडिया के तरफ से सख्त एक्शन लिया गया है और जांच किया गया कि आखिर कहां पर असल गड़बड़ी कहां पर थी.