logo-image

Modi Cabinet: चिराग पासवान की होगी मोदी कैबिनेट में एंट्री, जेपी नड्डा ने उठाया बड़ा कदम

Modi Cabinet: विपक्षी एकता को जवाब देने के लिए एनडीए 18 जुलाई को करने जा रहा है अहम बैठक, इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी अध्यक्ष ने लोजपा आर के अध्यक्ष चिराग पासवान को भी बुलावा भेजा. बैठक के जरिए नड्डा एक तीर से दो निशाने लगाने की कोशिश कर रहे

Updated on: 15 Jul 2023, 11:51 AM

highlights

  • विपक्षी दलों की एकता के बीच एनडीए करने जा रहा अहम बैठक
  • बैठक के लिए चिराग पासवान को भी भेजा गया निमंत्रण
  • लोजपा-आर को एनडीए का हिस्सा मान रही बीजेपी

New Delhi:

Modi Cabinet: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भले ना हुआ हो, लेकिन इसकी बिसात बिछना शुरू हो चुकी है. राजनीतिक दलों ने अपने-अपने मोहरे चलना भी शुरू कर दिए हैं ताकि अपनी जीत को सुनिश्चित कर सकें. या फिर दावेदारी में किसी भी तरह से कोई कोर कसर ना रह जाए. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के साथ-साथ विदेशों का दौरा कर बीजेपी की जमीन एक बार फिर तैयार कर रहे हैं तो दूसरी तरफ एनडीए की बैठकों के जरिए भी आगे की रणनीति को धार दी जा रही है. इसी कड़ी में अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान जल्द ही मोदी कैबिनेट का हिस्सा बन सकते हैं. 

दरअसल 18 जुलाई 2023 को नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस यानी एडीए की एक अहम बैठक आयोजित होने जा रही है. इस बैठक के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को बुलावा भेजा है. 

चिराग के नाम जेपी नड्डा का लेटर
चिराग पासवान को एनडीए की बैठक में बुलावा भेजने के लिए बीजेपी अध्यक्ष की ओर से बकायदा एक पत्र लिखा गया है. ये पत्र भी अब सोशल मीडिया से तेजी से वायरल हो रहा है. पत्र में लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान को एनडीए की बैठक में आमंत्रित किया गया है. 

यह भी पढ़ें - Delhi Metro Latest Update: दिल्ली मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या होने वाला है?

कब होगी बैठक
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तमाम घटक दलों की बैठक 18 जुलाई को होने जा रही है. जाहिर के इस बैठक का अहम मुद्दा ना सिर्फ इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव होंगे बल्कि आगामी लोकसभा चुनाव इसके मैन एजेंड में रहेगा. एक तरफ विपक्षी दल मीटिंगों के जरिए एकजुट होने की कोशिश में जुटे हैं तो वहीं एनडीए भी अपने कुनबे को पुख्ता कर रहा है. 

नड्डा ने साफ किया रुख
जेपी नड्डा के लेटर ने एक रुख तो स्पष्ट कर दिया है कि चिराग पासवान यानी लोजपा आर को वो एनडीए का हिस्सा मानती है. बता दें कि चिराग पासवान खुद लगातार पीएम मोदी की तारीफ करते रहते हैं. उन्होंने तो खुद को पीएम मोदी का हनुमान तक कह दिया था. अब इस हनुमान को एनडीए से बुलावा आया है औऱ माना जा रहा है बीजेपी चाहती है कि हनुमान अपनी भूमिका के लिए सक्रिय हो जाए. खास तौर पर बिहार में जेडीयू और आरजेडी की जोड़ी को हिलाने के लिए ये दांव बड़ा काम कर सकता है.

यह भी पढ़ें - Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सोनिया गांधी ने चली चाल चौबीसी, समझें