logo-image
लोकसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर: पाक ने फिर की नापाक हरकत, नौशेरा सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में भारत का एक जवान शहीद हो गया. रक्षा विभाग के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 24 Mar 2019, 01:09 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में भारत का एक जवान शहीद हो गया. रक्षा विभाग के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार देर रात बिना किसी उकसावे के युद्ध विराम का उल्लंघन कर शाहपुर क्षेत्र में गोलीबारी शुरू कर दी. यह गोलीबारी रविवार सुबह तक चलती रही. सूत्रों ने कहा, 'गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया, जिसने आज अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, फिर नौशेरा सेक्टर में एलओसी के किनारे पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया. 

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए  गोलीबारी शुरू कर दी. शनिवार को एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि पुंछ सेक्टर में सीमा पार से शाम करीब साढ़े पांच बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू हुई.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : सेना और सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक खूफिया ठिकाने का किया भंडाफोड़

गौरतलब है कि घाटी में शांति व्यवस्था बिगाड़ने के लिए आतंकी प्रयासरत रहते हैं. इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. हमले में आतंकवादियों ने एक पीएसओ को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे.