logo-image

कर्नाटक: पूर्व CM कुमारस्वामी राजनीति से संन्यास लेने की तैयारी में, कहा-गलती से बन गया मुख्यमंत्री

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को राजनीति छोड़ने का इशारा दिया. कुमारस्वामी ने कहा, मैं राजनीति से दूर जाने की सोच रहे हैं.

Updated on: 03 Aug 2019, 07:13 PM

highlights

  • एचडी कुमारस्वामी राजनीति को कह सकते हैं अलविदा
  • कुमारस्वामी ने कहा गलती से राजनीति में आया और गलती से सीएम बन गया
  • राजनीति में अच्छे लोग नहीं बचे, राजनीति जाति पर टिक गई है

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को राजनीति छोड़ने का इशारा दिया. कुमारस्वामी ने कहा, मैं राजनीति से दूर जाने की सोच रहे हैं. मैं गलती से राजनीति में आ गया और गलती से मुख्यमंत्री बन गया. भगवान ने दो बार सीएम बनने का मौका दिया. उन्होंने कहा, 14 महीनों में राज्य के विकास के लिए काफी अच्छा काम किया. मैं अपने काम से संतुष्ट हूं.

एचडी कुमारस्वामी ने आगे कहा, 'मैं इस पर गौर कर रहा हूं कि आज की राजनीति कहां जा रही है. यह अच्छे लोगों के लिए नहीं है बल्कि पूरी राजनीति जाति पर टिक गई है. अब इसे मेरे परिवार में न लाएं. मैंने पद छोड़ दिया. अब मुझे शांति से रहने दें. मुझे आगे राजनीति में नहीं रहना है. जब मैं सत्ता में था तो अच्छा काम किया. मैं लोगों के दिल में शांति देखना चाहता हूं.'

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती से बढ़ी हलचल, इसके पीछे ये हो सकती हैं बड़ी वजहें

23 जुलाई को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर (जद-एस) की गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी और गिर गई. विश्वास मत के पक्ष में 99 जबकि इसके खिलाफ 105 मत पड़े थे. हालांकि स्पीकर रमेश कुमार ने इस्तीफा देने वाले सभी बागी विधायकों को अयोग्य करार दिया. वहीं, कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा की अगुआई में वहां सरकार बनाई है और विधानसभा में विश्वास मत जीता.