logo-image

G20 Summit 2023: DMRC का अलर्ट, एयरपोर्ट तक जाने के लिए यात्रियों से खास अपील

G20 Summit Delhi: 8 से 10 सितंबर तक एयरपोर्ट लाइन के दिल्ली एयरोसिटी स्टेशन और टर्मिनल 1 के बीच फीडर बसों की सेवाएं चालू नहीं रहने वाली हैं

Updated on: 08 Sep 2023, 08:42 PM

नई दिल्ली:

G20 Summit Delhi: G20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला जारी है. पूरी राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया गया है. यहां तक की ट्रैफिक रूट में कई बदलाव किए गए हैं. इस बीच डीएमआरसी ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक के मेट्रो सफर को लेकर नया अपडेट किया है. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर जाने के लिए विशेष रूट तय किया गया है. डीएमआरसी ने यात्रियों से खास अपील की है. यात्रियों से कहा गया है कि 10 सितंबर तक मैजेंटा लाइन का प्रयोग किया जाए. इस साथ ही कहा है कि 8 से 10 सितंबर तक एयरपोर्ट लाइन के दिल्ली एयरोसिटी स्टेशन और टर्मिनल 1 के बीच फीडर बसों की सेवाएं चालू नहीं रहने वाली हैं. जी 20 सम्मेलन के कारण फीडर बस सर्विस को तीन दिनों के लिए बंद रखा गया है. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit: भारत आए यूके पीएम ऋषि सुनक ने हिंदू धर्म, रूस-यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर दिया बड़ा बयान, जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर तक जी 20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है. इस मौके पर विदेशों से आने वाले मेहमानों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए दिल्ली में रूट तैयार किए गए हैं. इसके साथ मेट्रो और सड़क मार्ग के रूट बदले गए हैं. आपको बता दें कि जी20 सम्मेलन के कारण दिल्ली मेट्रो ने 8, 9 और 10 सितंबर तक नेटवर्क की सभी लाइनों पर सेवाएं सुबह 4 बजे से आरंभ करने का निर्णय लिया गया है. 

डीएमआरसी ने यात्रियों से अपील की है कि अगर आप मेट्रो सेवाओं के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो डीएमआरसी के आफिशियल सोशल मीडिया हैंडल @officialDMRC एक्स (पूर्व में ट्विटर), फेसबुक, इंस्टाग्राम, दिल्ली मेट्रो रेल ऐप और वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर जा सकते हैं।