logo-image

ITBP-J&K पुलिस जवानों को लेकर जा रही बस गहरी खाईं में गिरी, 6 शहीद; कई हताहत

केंद्र शाषित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के पहलगाम इलाके से बड़ी खबर आ रही है. यहां आईटीबीवी के जवानों को लेकर जा आ रही गहरी खाईं में गिर गई. इस हादसे में 6 जवानों ने अपनी जिंदगी खो दी है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के भी दो जवान इस बस में सवार थे...

Updated on: 16 Aug 2022, 01:23 PM

highlights

  • आईटीबीपी की बस हादसे का शिकार
  • बस के परखच्चे उड़े
  • बढ़ सकती है हताहतों की संख्या

नई दिल्ली:

केंद्र शाषित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के पहलगाम इलाके से बड़ी खबर आ रही है. यहां आईटीबीवी के जवानों को लेकर जा आ रही गहरी खाईं में गिर गई. इस हादसे में 6 जवानों ने अपनी जिंदगी खो दी है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस के भी दो जवान इस बस में सवार थे. प्रत्यक्ष दर्सियों ने बताया कि ये हादसा तब हुआ, जब अमरनाथ यात्रा खत्म हो खत्म होने के बाद जवान तैनाती वाले जगहों से लौट रही थी. इस बस में कुल 37 लोग आईटबीपी से थे और दो लोग जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे.

जानकारी के मुताबिक, पहलगाम के फ्रिसलान में वाहन के पलट जाने से ITBP के कई जवानों के घायल होने की आशंका है. अमरनाथ यात्रा के लिए जवानों को इलाके में तैनात किया गया था. ये सब वापस लौट रहे थे.

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने इस बारे में बताया है कि 39 कर्मियों (ITBP के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2) को ले जा रही एक सिविल बस के ब्रेक फेल होने के बाद नदी के किनारे गिर गई. सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे.

डॉ. सैयद तारिक, GMC, अनंतनाग ने बताया कि अभी करीब 30 मरीज आए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है. किसी की मृत्यु की खबर नहीं है. हम और हमारे सारे डॉक्टर पूरी तरह से तैयार है. 

दिल्ली में आईटीबीपी के पीआरओ विवेक कुमार पांडे ने कहा कि जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की तरफ लौट रहे थे कि तभी चालक का बस से नियंत्रण खो गया जिससे बस 60 मीटर नीचे रिवरबेड में गिरी. बस में 40 लोग सवार थे जिसमें ITBP के 37 जवान थे. जवानों को अस्पताल ले जाया गया. घटना में 6 जवानों की मृत्यु हुई है. ITBP मृत जवानों के परिवारों को हर संभव सहायता देगी. हम लोग स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि बस के ब्रेक फेल हुए थे. हमारे जवान अमरनाथ यात्रा में अपनी ड्यूटी पूरी करके वापस आ रहे थे.