logo-image

₹2 करोड़ की लूट.. दिल्ली फरार.. पुलिस की गिरफ्त में आया मणिपुर का बैंकर

दिल्ली पुलिस ने मणिपुर पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर मणिपुर में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा से लगभग 2 करोड़ रुपये चुराकर भाग रहा था.

Updated on: 06 Apr 2024, 04:36 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस ने मणिपुर पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर मणिपुर में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा से लगभग 2 करोड़ रुपये चुराकर भाग रहा था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार 41 वर्षीय व्यक्ति की पहचान मोनार्क ग्रेस लैशरनम के रूप में की गई है, जो इंफाल पश्चिम जिले के कोडोमपोकपी ममांग अवांग लीकाई का रहने वाला था. वो बीते 2 अप्रैल से लापता था.

प्राप्त सूचना के मुताबिक, मोनार्क ग्रेस लैशरनम एसबीआई बिष्णुपुर शाखा में वरिष्ठ सहायक के तौर पर काम करता था. वह कथित तौर पर लॉकर रूम से 2 करोड़ रुपये चुराने के बाद बीते 2 अप्रैल से लापता बताया जा रहा था. 

राजधानी में शुरू की आरोपी की तलाश

पुलिस ने बताया कि लैशरनम के खिलाफ बिष्णुपुर जिले के अंतर्गत नंबोल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू की गई थी. इसी सिलसिले में बिष्णुपुर पुलिस ने दिल्ली पुलिस को मामले की इत्तला दी, जिसके बाद बैंक से 2 करोड़ की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शख्स की देश की राजधानी में तलाश शुरू की गई. 

जांच के दौरान शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली के मौरिस नगर पुलिस स्टेशन के निकट स्थित पटेल चेस्ट क्रिश्चियन कॉलोनी से लैशराम की लोकेशन प्राप्त हुई, जहां मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने जारी किया बयान

पुलिस की इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए राज्य पुलिस नियंत्रण कक्ष ने शुक्रवार रात बयान जारी करते हुए कहा कि, “05.04.2024 को, मणिपुर पुलिस ने दिल्ली पुलिस के सक्रिय समन्वय के साथ पटेल चेस्ट क्रिश्चियन कॉलोनी से एक मोनार्क लैशराम को गिरफ्तार किया. वह एसबीआई बिष्णुपुर से लगभग 2 करोड़ रुपये नकद चोरी करने के बाद भाग रहा था.”