logo-image

मौसम को लेकर सरकार का अलर्ट, इस बार रिकॉर्ड तोड़ पड़ेगी गर्मी...स्वास्थ विभाग ने जारी की एडवाइजरी

Weather Update: मौसम को लेकर सरकार का अलर्ट, इस बार रिकॉर्ड तोड़ पड़ेगी गर्मी...स्वास्थ विगाग ने जारी की एडवाइजरी

Updated on: 04 Apr 2024, 06:41 AM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. खासकर होली के बाद से तापमान में हुई अचानक वृद्धि ने लोगों को तौबा करा दी है. हालांकि अभी तक सुबह और शाम के मौसम में जरूर नमी बनी हुई थी, लेकिन मौसम में तल्खी दिखाई दे रही है. सुबह सूरज निकलने के बाद बढ़ने वाली तपिश लोगों का पसीना छुड़ा रही है. ऐसे में लोगों में मन में सवाल है कि क्या इस बार पिछले कुछ सालों के मुकाबले ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है. अगर भी ऐसा सोचते हैं तो आप सही हैं.  क्योंकि इस बार देश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने वाली है. ऐसा हम नहीं बल्कि मौसम विभाग और केंद्र सरकार का कहना है. सरकार ने तो गर्मी को लेकर एडवाइजरी भी जारी कर दी है. 

आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गर्मी से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि गर्मी शुरु हो चुकी है. IMD ने अल-निनो के प्रभाव के चलते हीट वेव की आशंका जताई है, इस साल हीट वेव और थोड़ा ज्यादा तापमान रहने की संभावना है... इसे ध्यान में रखते हुए हमने बैठक की है और सरकार की ओर से राज्य सरकार को ऐडवाइजरी जारी करने को कहा है. मेरा सुझाव है कि आप पानी पीते रहे और पानी अपने साथ रहे... अपने आपको हाइड्रेट रखें..."

मौसम को लेकर सरकार का अलर्ट, इस बार रिकॉर्ड तोड़ पड़ेगी गर्मी...स्वास्थ विगाग ने जारी की एडवाइजरी यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...